Saturday, September 14, 2024

देश की सबसे बड़ी पुलिस परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराने हम सफल हुए- पुलिस महानिदेशक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के आखिरी दिन पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार तेलीबाग के रामलाल मैकू इंटर कॉलेज पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मुझे लगता है कि देश और विश्व की सबसे बड़ी पुलिस की परीक्षा है, जिसको सकुशल संपन्न कराने में हम लोग सफल हुए हैं।

डीजीपी ने कहा कि जैसा की सरकार का संकल्प है कि कोई भी भर्ती सुचितापूर्ण तरीके से संपन्न हो और सिर्फ मेधावी छात्र ही स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के बाद विभिन्न नौकरियों में लिए जाएं। जिससे कि जनता की सेवा अधिक से अधिक की जा सकें। आपने कल खुद ही देखा होगा कि कितना बड़ा कार्यक्रम, कितना बड़ा इन्वेस्टमेंट विभिन्न देश और विदेश की कंपनियों द्वारा किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके पीछे सरकार की जो पॉलिसी है तथा बेहतर कानून व्यवस्था का जो एक मॉडल दिया गया है उसी के तहत यह कार्रवाई हो रही है। उसी क्रम में जो बच्चे अभी पारदर्शी प्रक्रिया के तहत आ रहे हैं वो जनता की, समाज और विभाग की सेवा अगले 40 साल तक करेंगे। अभी की भर्ती 60 हजार से कुछ अधिक की है। आने वाले एक साल में हम कुल एक लाख लोग विभाग में लेंगें। ट्रेनिंग अगर हम पूरा कर ले तो अगले डेढ़ से दो साल के भीतर हम एक से अधिक मेधावी कॉस्टेबली हमारे पास उपलब्ध रहेगी, जो लम्बे समय तक देश की सेवा करेगी। एक अन्तर विभागीय समन्वय के साथ बेहतर व्यवस्था का परिणाम है कि भर्ती में उत्तर प्रदेश का मॉडल आज देश के सामने है। सभी लोग संतुष्ट हैं, यह टीम वर्क का प्रतिफल है जो इस तरह के परिणाम आ रहे हैं।

नकल माफियाओं पर नकेल कसने के लिए एसटीएफ और सिविल पुलिस की टीम लगातार काम कर रही है। एक टीम भावना के साथ हर विभाग के लोगों ने साथ देकर यह कम किया है जो फलस्वरूप अच्छे परिणाम दिख रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय