Wednesday, May 8, 2024

असम के सीएम नड्डा-शाह से मिले, त्रिपुरा व नागालैंड में सरकार गठन पर चर्चा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। त्रिपुरा और नागालैंड में नई सरकार के गठन पर चर्चा के लिए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव 16 फरवरी को हुआ था जबकि नागालैंड में 27 फरवरी को मतदान हुआ था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) त्रिपुरा में 32 सीटों के साथ बहुमत हासिल करने में सफल रही। नागालैंड में उन्हें 12 सीटें मिलीं, जबकि इसकी सहयोगी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी को 25 सीटें मिलीं। सरमा भाजपा के नेतृत्व वाले नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक भी हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक सूत्र के मुताबिक, ”बैठक में कैबिनेट के ढांचे और सरकार के गठन पर चर्चा हुई।” भाजपा की त्रिपुरा इकाई के एक सूत्र ने कहा, हालांकि (कार्यवाहक त्रिपुरा के मुख्यमंत्री) माणिक साहा के नाम का पार्टी आलाकमान ने समर्थन किया है, लेकिन विधायकों के एक वर्ग ने नए मुख्यमंत्री के रूप में केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के नाम पर जोर दिया और भाजपा ने सरमा को अगरतला भेजा।

सरमा ने त्रिपुरा और नागालैंड में मंत्रियों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए शाह के साथ बैठक के लिए दिल्ली पहुंचने से पहले अगरतला में भौमिक और साहा से अलग-अलग मुलाकात की।

नागालैंड और त्रिपुरा, और एक अन्य पूर्वोत्तर राज्य मेघालय में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम 2 मार्च को घोषित किए गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय