Wednesday, May 8, 2024

जिला अस्पताल का निरीक्षण करते जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र ने एसबीडी जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने कहा कि सभी चिकित्साधिकारी एवं कर्मचारी अपनी राजकीय ड्यूटी पर समय से उपस्थित होकर शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें, ताकि रोगियों को चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाओं का समुचित लाभ मिल सकें।

जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र ने चिकित्सकों के निर्धारित ड्रैस कोड में न मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सख्त निर्देश दिए कि कोई भी चिकित्सक बिना एप्रन के न मिले। उन्होने कहा कि एप्रन चिकित्सक की पहचान दर्शाता है ताकि मरीजों और अन्य व्यक्तियों के बीच उनकी पहचान आसानी से हो जाए इसलिए इसमें लापरवाही स्वीकार्य नहीं की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ.दिनेश चन्द्र ने एसबीडी जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करते हुए कहा कि राजकीय कार्यों में लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होने ओपीडी में मरीजों की संख्या एवं दवाओं के पर्चे को देखकर निर्देश दिए कि मरीजों को कोई भी ऐसी दवा न लिखी जाए जो स्टॉक में न हो। उन्होने दवाओं का स्टॉक रूम देखा जिस पर उन्हे रिकार्ड मेनटेन मिला एवं सरकार द्वारा निर्धारित सभी दवाएं उपलब्ध मिली।

जिलाधिकारी को डैंटल ओपीडी में शिकायत पेटिका न मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सख्त निर्देश दिए सभी ओपीडी में शिकायत पेटिका अनिवार्य रूप से हो एवं समय समय पर उच्चाधिकारियों द्वारा उसे चौक किया जाए जिससे आमजन की शिकायतों का समय से निस्तारण हो सके। उन्होने कडे निर्देश दिए कि चिकित्सालय को उच्च स्तर का बनाने के लिए शासन के निर्देशानुसार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।

उन्होने मरीजों से हालचाल जाना एवं अस्पताल द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय में स्थापित आयुष्मान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि आयुष्मान केन्द्र किसी बडे कक्ष में स्थानान्तरित किया जाए। जिससे माननीय प्रधानमंत्री के आमजन को सुरक्षा कवच देने के अन्तर्गत अधिक से अधिक पात्रों के आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाकर लाभान्वित किया जा सके।

निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.संजीव मांगलिक, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ.रतनपाल, डॉ.कुणाल जैन सहित चिकित्सक उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय