Wednesday, July 17, 2024

लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत करें राजस्व वसूली – जिलाधिकारी मनीष बंसल 

सहारनपुर। जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में  कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीएम मनीष बंसल ने कहा कि विकास एवं निर्माण कार्यों को सतत् रूप से जारी रखने के लिए विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाले राजस्व की शत-प्रतिशत वसूली की जाए। डीएम ने भू राजस्व, परिवहन, स्टांप, वन, आबकारी, खनिज, नगर निकाय, कृषि, लोक निर्माण विभाग, वाणिज्य कर, मंडी, बांट माप, विद्युत एवं अन्य विभिन्न विभागों के लक्ष्य के सापेक्ष वसूली की समीक्षा करते हुए कहा कि जो शासन द्वारा लक्ष्य निर्धारित किया गया है उसी के सापेक्ष सभी विभाग प्रगति प्राप्त करें।
उन्होंने उप जिलाधिकारियों से कहा कि विद्युत की आरसी वसूली शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराएं। तहसीलदार वसूली पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया कि राजस्व वादों में दायरे के अनुसार निस्तारण सुनिश्चित कराएं। साथ ही पुराने वादों का निस्तारण सुनिश्चित कराएं।
जिलाधिकारी मनीष बंसल ने वाणिज्य कर एवं विद्युत की कम वसूली होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विद्युत चोरी करने वालो को चिन्हित कर पुलिस प्रशासन से सहयोग लेकर कार्यवाही की जाए। वाणिज्य कर को निर्देश देते हुए कहा कि सीमावर्ती जिलों के बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ाई जाए। सभी तहसीलदारों को निर्देशित किया कि समय सीमा निर्धारित कर आरसी का मिलान कर विसंगतियां दूर करें। परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रवर्तन की प्रभावी कार्यवाही की जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉक्टर अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी न्यायिक  रमेश यादव, समस्त एसडीएम एवं तहसीलदार सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय