Sunday, September 22, 2024

मुज़फ्फरनगर में गंगा में काला पानी आने से भाजपाइयों में रोष, घाट पर पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष

मोरना। शुक्रवार को गंगा में काला पानी आने से बड़ी संख्या में मछलियां व जलीय जन्तु मर गये थे तथा भारी दुर्गन्ध फैल जाने से श्रद्धालुओं ने स्नान करना बन्द कर दिया था। शनिवार की सुबह जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल संग भाजपाइयों ने गंगा घाट पर जाकर स्थिति का जायज़ा लिया।

शुकतीर्थ गंगा घाट पर पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल ने गंगा में काला पानी आने व जलीय जंतुओं के मर जाने के सम्बंध में वहां मौजूद नाविकों व फूल-प्रसाद विक्रेताओं से स्थिति के बारे में जाना व पारदर्शी पात्र में जल को लेकर पानी के रंग को व गन्ध को जाना।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ. वीरपाल निर्वाल ने बताया कि शुक्रवार को गंगा सेवा समिति द्वारा गंगा में दूषित जल आने व मछलियों के मरने की सूचना मिली थी। जिस पर जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी को अवगत कराया गया था। प्रदूषण नियंत्रण विभाग द्वारा सैम्पल लिये जाएंगे। बरसात का लाभ लेकर फैक्टरियों आदि द्वारा दूषित पानी चोरी छिपे गंगा में छोड़ दिया जाता है। ऐसा करने वालों पर पूर्व में भी मुकदमा दर्ज किया गया है और अब नमामि गंगे के माध्यम से कड़ी कार्रवाई कराई जायेगी। देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री गंगा स्वच्छता को लेकर गम्भीर हैं। गंगा को दूषित करने वालों के लिये कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है।

किसान मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष बृजवीर सिंह ने कहा कि गंगा को दूषित देखना बेहद कष्टदायी व पीड़ादायक है। गंगा मैया सनातन आस्था से जुड़ी है। गंगा को दूषित करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के लिये अधिकारियों से कहा गया है।

इस अवसर पर युवा भाजपा नेता प्रदीप निर्वाल, रामकुमार शर्मा, मण्डल अध्यक्ष डॉ. वीरपाल सहरावत, महामन्त्री अरुण कुमार पाल, गंगा सेवा समिति के डॉ. महकार सिंह, विनोद शर्मा, आर्य, महिपाल राठी, सुरेन्द्र चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय