Friday, October 18, 2024

मण्डलायुक्त सहारनपुर ने कांवड़ यात्रियों की सुविधा के लिए लॉन्च किया पोर्टल, एक क्लिक पर मिलेगी समस्त आवश्यक सुविधाओं की जानकारी

सहारनपुर। कांवड यात्रा 2024 को सकुशल एवं सुविधाजनक सम्पन्न कराने हेतु मण्डलायुक्त डॉ0 हृषिकेश भास्कर यशोद ने जिलाधिकारी मनीष बंसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान, नगर आयुक्त संजय चौहान की उपस्थिति में कांवड यात्रियों की सुविधा के लिए वैब पेज लिंक एवं क्यूआर कोड का लोकार्पण किया। मण्डलायुक्त सहारनपुर डॉ0 हृषिकेश भास्कर यशोद ने बताया कि जिलाधिकारी सहारनपुर एवं इनकी टीम द्वारा विकसित किया गया वैब पेज लिंक एवं क्यूआर कोड कांवड़ यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत बहुत की सराहनीय कार्य है। उन्होंने बताया कि इस लिंक को गूगल मैप से जोडा गया है। इसके माध्यम से कांवडियों को अपने नजदीकी शौचालय, चिकित्सा शिविर, पानी एवं पैट्रोल स्टेशन, ढाबा एवं रेस्टोरेंट, थाना चौकी, रूट डायवर्जन एवं कांवड शिविर सहित हेल्पलाईन नम्बरों की भी जानकारी श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने इस कार्य के लिए जिलाधिकारी सहारनपुर एवं उनकी पूरी टीम की सराहना की।
जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि कांवड यात्रा के दौरान अन्य जनपदों एवं राज्यों के श्रद्धालु जनपद सहारनपुर से होकर गुजरते है। उन सभी को आवश्यक मूलभूत सुविधाएं आसानी से उपलब्ध कराने हेतु यह पहल की गयी है। यह लिंक एवं क्यू आर कोड जनपद के मुख्य कांवड़ मार्ग, मैन चौराहों सहित अन्य प्रमुख स्थानों पर प्रदर्शित किए जाएंगे जिससे एक क्लिक या स्कैन करने पर कांवडियों को सभी सुविधाओं की जानकारी अपने मोबाईल पर प्राप्त हो जाएंगी।
इसके माध्यम से कांवडियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही उनकी समस्याओं का समाधान भी आसानी एवं जल्दी से किया जाएगा। जनपद में दी जाने वाली सुविधाओं के स्थलों को गूगल मैप पर भी प्रदर्शित किया गया है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी  सुमित राजेश महाजन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक शर्मा, जिला सूचना अधिकारी दिलीप कुमार गुप्ता सहित मीडिया बंधु उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय