Saturday, May 18, 2024

जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति को डीएम ने दिए निर्देश प्रतिदिन किए जाएं 500 जल कनेक्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। जल जीवन मिशन को जनपद गौतम बुध नगर में सफल बनाने के उद्देश्य से आज कलेक्ट्रेट के सभागार में डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन माननीय मुख्यमंत्री जी का बहुत ही महत्वपूर्ण मिशन है, इसलिए अधिकारीगण अपने कार्य योजना तैयार करते हुए जल जीवन मिशन को जनपद में सफल बनाएं ताकि पूरे प्रदेश में जनपद गौतम बुद्ध नगर को प्रथम स्थान प्राप्त हो सके।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि उनके द्वारा शत प्रतिशत डीपीआर स्वीकृत कराते हुए कार्यों को अंतिम रूप प्रदान किया जाए, ताकि घर-घर तक जल जीवन मिशन का लाभ पहुंचाया जा सके। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को यह भी निर्देश दिए कि उनके द्वारा प्रतिदिन पाइप पेयजल योजना के तहत कम से कम 500 पेयजल कनेक्शन करने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए उसकी पूर्ति की जाए।

 

अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण ने जल जीवन मिशन को लेकर की गई वर्तमान तक की कार्रवाई से जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए बताया कि जनपद गौतम बुद्ध नगर के 78 ग्रामों में से 76 ग्रामों की डीपीआर स्वीकृति के लिए शासन को प्रेषित कर दी गई हैं, जिनमें से 63 गांवों की डीपीआर शासन के द्वारा स्वीकृत हो चुकी हैं। इस महत्वपूर्ण बैठक में जिला विकास अधिकारी विनय कुमार तिवारी, अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण तथा अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे। जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक के उपरांत जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करते हुए विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा की।

 

जिलाधिकारी ने बैठक की समीक्षा करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा अभियान चलाकर जनपद में है सुनिश्चित किया जाए कि कहीं पर भी बिजली चोरी नहीं हो रही है, यदि बिजली चोरी का कोई प्रकरण संज्ञान में आता है तो संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कड़ी से कड़ी कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाए और यदि बिजली चोरी में किसी भी विद्युत विभाग के कर्मचारी की संलिप्ता पाई जाती है तो उसके विरुद्ध भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह भी निर्देश दिए कि जनपद गौतम बुद्ध नगर औद्योगिक दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जनपद है इसीलिए जनपद की बिजली आपूर्ति अनवरत रूप से होती रहे, ताकि जनपद में उद्यमियों को परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने यह भी कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारी गण गर्मी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए अपनी कार्य योजना तैयार कर ले कि जिस भी विद्युत स्टेशन पर अधिक लोड है उसकी क्षमता समय रहते बढ़ाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

 

जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि उनके द्वारा मीटर रीडिंग लेने वाली कंपनियों के कार्यों की समय समय पर समीक्षा की जाए, ताकि बिजली के बिल में जो कमियां आती है उन पर अंकुश लगाया जा सके। इस महत्वपूर्ण बैठक में जिला विकास अधिकारी विनय कुमार तिवारी तथा विद्युत विभाग के वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय