Friday, March 29, 2024

शामली में डीएम ने की विकास कार्यो की समीक्षा, कहा- शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी

शामली। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह ने विकास कार्यक्रमों की विभाग वार समीक्षा करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष टारगेट पूरा करने के कठोर निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने विभागों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों निर्देशित करते हुए कहा कि अपने अपने विभाग के कार्यों को और बेहतरी से करें और जो सरकार की योजना है उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ पात्र लोगों को मिले यही शासन की मंशा है। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने पशुपालन विभाग की समीक्षा करते गौशाला हेतु बनाए गए नोडल अधिकारी को अपनी-अपनी गौशाला का निरीक्षण करने के निर्देश साथ ही सभी गौशालाओं पर समुचित व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि 31 मार्च 2023 तक निराश्रित गोवंश को गौ आश्रय स्थलों में संरक्षित किया जाना है जिसके लिए कार्यवाही की जा रही है। आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा पीडब्ल्यूडी के प्रोजेक्ट के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए वर्तमान में जो प्रोजेक्ट चल रहा है उसकी प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए।

आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी पेंशन के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए सभी प्रकार की पेंशन में जिन लाभार्थी को किन कारणों से पेंशन प्राप्त नहीं हो रही है उसकी सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ताकि अभियान चलाकर जो भी समस्या है उसको दूर किया जा सके ताकि लाभार्थी को पेंशन का लाभ मिले।आयोजित बैठक में स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए विशेष टीकाकरण अभियान जो आज से शुरू हुआ है जिसमें 0 से 5 वर्ष के बच्चे जो किसी भी टीकाकरण से वंचित है उनको टीकाकरण किया जाएगा। जिसमें जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागों निर्देशित किया गया कि विशेष टीकाकरण अभियान में सहयोग करते हुए अभियान को सफल बनाया जाये।बैठक में समीक्षा करते हुए इस वर्ष जनपद में होने वाले वृक्षारोपण को लेकर अभी से तैयारी करने के निर्देश दिए।

आयोजित बैठक में समीक्षा करते हुए ऑपरेशन कायाकल्प में सभी पैरामीटर पर स्कूलों में प्राथमिकता के आधार पर कार्य कराने के निर्देश दिए।बैठक में विभाग की समीक्षा करते हुए कुपोषित बच्चों का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने विभागों के कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहां की लक्ष्य के सापेक्ष कार्यों को गति देते हुए समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें ताकि जनपद की रैंकिंग प्रथम स्थान पर रहे।

इसके अलावा जल निगम के कार्यों की समीक्षा करते हुए पानी की क्वालिटी की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा कार्यदाई संस्था के साथ 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्य को समय से गति देते पूर्ण करने के निर्देश दिए।

आयोजित बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शंभू नाथ तिवारी, जिला विकास अधिकरी शलैन व्यास, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय अग्रवाल, जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी डॉ हरेंद्र सहित समस्त संबंधित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय