Thursday, June 13, 2024

डीएम ने दिखाई सख्ती, तो 15 महीने से अटकी ग्रेच्युटी का 2 घंटे में हुआ भुगतान

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र ने जनसुनवाई के दौरान आज कलेक्ट्रेट स्थित अपने सभाकक्ष में आई सेवानिवृत्त शिक्षिका की बेटी की शिकायत पर तत्काल संज्ञान लेते हुए 2 घण्टे में शिकायत का निस्तारण कराया।

सहायक अध्यापिका के पद पर पदस्थ रही शिक्षिका श्रीमती अनिता जोकि मार्च 2023 में सेवानिवृत्त हो चुकी थी। उनकी ग्रेच्युटी राशि का भुगतान 15 महीने से अभी तक नहीं हुआ था। इस संबंध में अपर निदेशक कोषागार एवं पेंशन कार्यालय के द्वारा परेशान किया जा रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज अपरान्ह 1ः30 बजे शिकायतकर्ता की बेटी ने जिलाधिकारी को संबंधित प्रकरण के बारे में अवगत कराया जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए अपर निदेशक कोषागार एवं पेंशन से दूरभाष पर वार्ता कर 2 घण्टे में कार्य को पूर्ण कराने के सख्त निर्देश दिए।

शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र को अवगत कराया कि मेरा ग्रेच्युटी संबंधी कार्य हो गया है। इस कार्य के लिए उन्होंने जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए डीएम की कार्यशैली की सराहना की। डा0 दिनेश चन्द्र ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि सेवानिवृत्त एवं पेंशन संबंधी प्रकरणों को अनावश्यक रूप से लंबित रखने वालों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय