Sunday, May 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में डॉक्टरों ने की हड़ताल,महिला डॉक्टर से मारपीट का किया विरोध, महिलाओं ने थाने में किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। कस्बे में स्थित एक अस्पताल में आये मरीज को डॉक्टरों द्वारा गम्भीर बीमारी बताकर उपचार हेतु ज्यादा धनराशि मांगने के विरोध में डाक्टर व मरीज के समर्थकों में मारपीट हो गयी। अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ मारपीट के विरोध में कस्बे के समस्त स्टोर संचालकों व प्राइवेट डॉक्टरों ने अपनी दुकानें बन्द कर स्वास्थ्य सेवा बन्द कर दी, वहीं महिला डॉक्टर द्वारा एक युवक व कुछ अज्ञात महिलाओं व पुरुषों के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज करा दिया जिसके बाद मुकदमे को गलत बताते हुए मौहल्ला निवासी दर्जनों महिलाओं ने थाने में हंगामा किया। इंस्पेक्टर मीरापुर द्वारा जांच कर उचित कार्यवाही की बात पर महिलाएं शान्त हो गई और वापस लौट गई।

मीरापुर के मौहल्ला नई बस्ती निवासी सावेज पुत्र यासीन का शुक्रवार को मौहल्ला कासमपुरा निवासी युवती से निकाह हुआ था। देर शाम अचानक नवविवाहित की तबीयत खराब होने पर युवक व उसके परिजन उसे पास के ही एक प्राइवेट अस्पताल जकी नर्सिंग होम में लेकर पहुंचे, तो आरोप है कि वहां मौजूद डॉक्टरों ने नवविवाहिता की हालत ज्यादा खराब होने की बात कहते हुए उसके ऑपरेशन के लिए 20 हजार रुपये जमा करने व दो खून की बोतलें लाने के लिए कहा, तो नवविवाहिता के परिजन घबरा गए और उसे मेरठ के एक निजी चिकित्सक के यहां लेकर पहुंचे, तो नवविवाहिता मामूली उपचार से ही ठीक हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नवविवाहिता के परिजन उसे लेकर वापस मीरांपुर स्थित प्राइवेट अस्पताल जकी नर्सिंग होम पहुंचे और चिकित्सकों पर गलत तरीके से रुपये एठने के लिए नवविवाहिता को गलत बीमार बताने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के दौरान कुछ महिलाओं ने अस्पताल की एक महिला डॉक्टर के साथ मारपीट कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षो को आपस में समझाकर मामला मौके पर शान्त करा दिया।

शनिवार देर शाम महिला डॉक्टर लता पुत्री सोराज सिंह निवासी गांव सठेडी थाना खतौली की तहरीर पर पुलिस ने नवविवाहिता के पति सावेज पुत्र यासीन व कुछ अज्ञात महिलाओं व पुरुषों के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया। रविवार सुबह सावेज पक्ष के लोगों को मुकदमे की जानकारी लगी, तो मौहल्ले की दर्जनों महिलाएं थाने पहुंच गई और

मुकदमा झूठा बताते हुए काफी देर थाने में हंगामा किया, वही महिलाओं के थाने पहुंचने की जानकारी पर कस्बे के समस्त स्टोर संचालकों व समस्त प्राइवेट डॉक्टरों ने अपनी दुकानें बंद कर स्वास्थ्य सेवा बन्द कर दी और अस्पताल में हुई मारपीट की घटना पर रोष जताया।

इस दौरान डा. महबूब आलम, डा. आलोक शर्मा, डा. प्रवीण शर्मा, डा. आरिफ, डा. अशोक, डा. राजवीर सिंह, डा. सहेन्द्र पाल सिंह, डा. साकिब, डा. तौसीफ, डा. मनोज, डा. सरताज, डा. रियाज मीर, डा. ताहिर, डा. फरमान, डा. राशिद, डा. शाहनवाज, डा. मुसव्विर, डा. आमिर हसन, डा. समीर, डा. सारिक, डा. नईम, डा. रियासत, डा. साजिद, डा. सौराज आदि मौजूद रहे।

सीएचसी जानसठ प्रभारी डा. अजय कुमार ने बताया कि मामले की पूर्ण जानकारी नहीं है। जानकारी जुटाई जा रही है। दो दिन अवकाश के है उसके बाद मीरांपुर पहुंचकर मामले व प्राइवेट अस्पताल की जांच की जाएगी।

इंस्पेक्टर मीरांपुर रवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि महिला डॉक्टर की तहरीर पर एक नामजद व कुछ अज्ञात के विरुद्ध अस्पताल में मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है इसी मामले में आरोपी पक्ष की कुछ महिलाएं थाने आई थी, जिसकी जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय