Saturday, May 11, 2024

मुजफ्फरनगर में व्यापारी नेता के भाई से हुई थी 28 लाख की लूट, 2 बदमाशों को पुलिस ने किया लंगड़ा !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। व्यापारी के साथ हुई लाखों रूपये व अन्य सामान की लूट के मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी संजीव सुमन के नेतृत्व में पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को लंगड़ा कर नकदी भी बरामद कर ली।

एसएसपी संजीव सुमन ने पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि थाना नई मंडी व एसओजी टीम की संयुक्त कार्रवाई में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दो बदमाशों को लंगड़ा कर उनके अन्य साथियों को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त थार गाड़ी, अपाची बाईक, 43 एटीएम कार्ड सहित अन्य कार्ड व लूटी गई लाखों की नगदी सहित 100  प्रतिशत माल बरामद किया। इस गुडवर्क के खुलासे में मेरठ एसओजी का भी सहयोग रहा, जिसके लिये एसएसपी संजीव सुमन ने मेरठ एसएसपी और एसओजी टीम को भी धन्यवाद बोला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रेसवार्ता में लूट की घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी संजीव सुमन ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत 18/19 दिसम्बर को वादी दिनेश मित्तल पुत्र श्रवण मित्तल निवासी पटेलनगर थाना नई मंडी ने सूचना दी कि अज्ञात बदमाशों द्वारा उसकी गाड़ी नम्बर यू.पी. 12 एए 3853 में टक्कर मारकर उसके साथ मारपीट करते हुए चैन, अंगुठी व कडा छीनकर अपने साथ में ले जाकर जंगल में बांधकर छोड़ दिया। इस सम्बंध में गहनता से जांच की गई, तो पाया कि वादी के साथ 5-6 अज्ञात हमलावरों द्वारा मारपीट कर कुछ कैश व ज्वैलरी लूटने की जानकारी प्राप्त हुई। इस आधार पर थाना नई मंडी पर मुकदमा दर्ज किया। मामले की गहनता से जांच कराई, तो उक्त मामले में 28 लाख रूपये व एक सोने की चैन व अन्य सामान लूटने की जानकारी प्राप्त हुई।

एसएसपी ने मामले को गंभीरता से देखते हुए लूट की वारदात का पर्दाफाश करने के लिये कई टीमों को लगाया। एसएसपी ने बताया कि आज मुखबिर ने सूचना दी कि जो नई मंडी में 18 दिसम्बर को जिन बदमाशों ने घटना की थी, वही सभी बदमाश कोई अन्य घटना करने के लिये हाईवे पर जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस द्वारा रथेडी कट पर चेकिंग के दौरान उक्त अभियुक्तों को रोकने का प्रयास किया गया तो जवाब में अभियुक्तों ने पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया, जिसके पीछा

करने पर नसीरपुर रोड पर पुलिस पार्टी की जवाबी कार्रवाई में अभियुक्त लवकुश पुत्र भोलाराम निवासी लिसाडी, थालना लिसाडी गेट, जनपद मेरठ व अनिल पुत्र राममेहर निवासी भुढपुर थाना भावनपुर, जनपद मेरठ का अपनी पीतल से स्वागत करते हुए उन्हें लंगड़ा कर दिया। इसी दौरान पुलिस द्वारा मुठभेड़ में घायल हुए बदमाशों के अन्य साथियों मनीष पुत्र राजकुमार निवासी छोटी चामरोध थाना हस्तिनापुर मेरठ, गोविन्दा पुत्र अजयपाल निवासी अहरोडा थाना जानसठ और नीशू पुत्र धीर सिंह निवासी बक्सर थाना गंगानगर जनपद मेरठ को भी गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार किये गये बदमाशों के कब्जे घटना में प्रयुक्त एक काले रंग की थार, घटना में प्रयुक्त चोरी की अपाची बाईक, एक पिस्ट, चार कारतूस 9 एमएम, एक खोका कारतूस 9 एमएम, दो तमंचे 315 बोर, चार कारतूस 315 बोर, 2 खोका कारतूस 315 बोर, दो चाकू, लूटे हुए 2० लाख 1० हजार रूपये नगद, एक चैन मय लोकिट पीली धातु, व एक एचपी कम्पनी का लेपटॉप, एलबम, जिसमें 43 एटीएम कार्ड व आधार कार्ड और पैन कार्ड सहित अन्य कार्ड बरामद किये। एसएसपी संजीव सुमन ने कहा कि पांचों आरोपियों से 1०० प्रतिशत माल बरामद कर लिया है। बाकी का लूटी हुई नगदी व माल छठे अभियुक्त के पास है, जो मेरठ के एक थाने में सरेंडर कर जेल चला गया था। अभी वह जेल में है, उससे भी लूटा हुए माल की रिकवरी कराई जायेगी।

एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त लवकुश के खिलाफ मुजफ्फरनगर सहित कई जिलों के थानों में 17 मुकदमें दर्ज हैं। अभियुक्त मनीष के विरूद्ध मुजफ्फरनगर और मेरठ जिले के विभिन्न थानों में सात मुकदमे पंजीकृत हैं। अभियुक्त अनिल के खिलाफ मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बुलन्दशहर जिले के थानों में 1० मुकदमें दर्ज हैं। गोविन्दा के खिलाफ मुजफ्फरनगर जिले में 5 अभियोग पंजीकृत हैं और नीशू के खिलाफ मेरठ और मुजफ्फरनगर जिले के थानों में दो मुकदमें दर्ज हैं। एसएसपी संजीव सुमन ने व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यापारी यदि लाखों में कहीं पर नगदी ले जा रहा है, तो वह पुलिस को सूचना दे, जिससे उनकी साथ कोई घटना न घटे और उनकी जान-माल सुरक्षित रहे। एसएसपी संजीव सुमन ने गुडवर्क करने वाली पुलिस टीम की प्रशंसा करते हुए अपनी ओर से 25 हजार रूपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय