Monday, May 20, 2024

शामली में दर्जनों ग्रामीणों ने शामली कलेक्ट्रेट पहुंचकर किया चकबंदी का विरोध, जमकर किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जिले के गांव ताहरपुर भभीसा के दर्जनों ग्रामीणों ने शामली कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में चकबंदी प्रक्रिया को नये सिरे से लागू करने के आदेश पारित किए गए हैं, जबकि अधिकांश ग्रामीण चकबंदी नही कराना चाहते। ग्रामीणों ने चकबंदी प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की है।

आपको बता दें कि बुधवार को शामली जिले के गांव ताहरपुर भभीसा के दर्जनों ग्रामीण कलेक्ट्रेट पर पहुंचे। ग्रामीण प्रदीप कुमार ने बताया कि उनके गांव में चकबंदी प्रक्रिया को नये सिरे से लागू करने का आदेश पारित किया गया है, लेकिन अधिकांश ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

ग्रामीणों ने बताया कि उनके खेतों पर नालियों और अन्य सुविधाएं मौजूद हैं, लेकिन कुछ लोगों ने जो बाद में जमीनें खरीदी है, वें चकबंदी कराते हुए अपनी जमीनों को एक साथ मिलाना चाहते हैं। कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि गांव के अधिकांश लोग चकबंदी नही कराना चाहते। ग्रामीणों ने जनपदस्तरीय अधिकारियों से चकबंदी प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की है। हालांकि यह भी तथ्य सामने आया है कि कुछ ग्रामीण की कोशिशों के चलते ही गांव भभीसा में चकबंदी प्रकिया लागू की गई है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय