Wednesday, June 26, 2024

देवबंद में गृह क्लेश के चलते युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

देवबंद (तल्हेडी बुजुर्ग)। क्षेत्र के गांव शाहपुर में पारिवारिक कलह से जूझ रहे एक युवक ने फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जिसकी सूचना मिलते ही देवबंद कोतवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
मिली जानकारी के अनुसार तल्हेडी बुजुर्ग क्षेत्र के गांव शाहपुर निवासी सचिन पुत्र तेल्लू राम उम्र करीब 29 वर्ष ने अपने ही घर में फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि काफी देर तक सचिन का दरवाजा ना खुलने से सभी ग्रामीण अचंभित थे। जिसके बाद काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन दरवाजा नहीं खुला। उसके बाद मृतक के चचेरे भाई अश्विनी पुत्र गुलशन ने घर में ताककर देखा तो सचिन का शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था। जिसे देखकर अश्विनी की चीख निकल गई और आस-पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही देवबंद कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार और चौकी प्रभारी अजय कसाना पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मृतक के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया।
तत्पश्चात पुलिस से सचिन की मौत की सूचना पाकर ससुराल पक्ष के लोग और मृतक की पत्नी सुषमा भी बच्चों के साथ शाहपुर पहुंच गए। जिन्हें देखकर सचिन के परिजन गुस्से में तिलमिला उठे और उन्होंने ससुराल पक्ष के लोगों को सचिन की मौत का जिम्मेदार बताते हुए पुलिस की मौजूदगी में उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत किया।
ग्रामीणों ने बताया कि सचिन मेहनत मजदूरी का कार्य करके अपने तीन बच्चों दो लडकी और एक लड़के का लालन-पालन करता था लेकिन कुछ समय से उसकी पत्नी के साथ अनबन होती रहती थी। जिससे प्रताड़ित होकर सचिन ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। उन्होंने बताया कि कुछ वर्ष पहले मृतक सचिन की मां का स्वर्गवास हो गया था और विगत वर्ष पिता तेल्लूराम की भी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। देवबंद कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि मृतक सचिन के शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय