Sunday, May 19, 2024

वाराणसी में रिमझिम बारिश से ठंड के साथ गलन, तापमान भी गिरा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। पश्चिमी विक्षोभ का असर काशीपुराधिपति की नगरी में शनिवार को भी बना हुआ है। शुक्रवार अपराह्न चार बजे से रूक-रूक हो रही बूंदाबांदी पूरी रात और शनिवार को भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराती रही। पिछले चार-पांच दिनों से हो रही बारिश के चलते शहर और गांव की गलियों में कीचड़ ने डेरा जमा लिया है। इसके चलते राहगीरों के साथ दो पहिया वाहन चालकों की दुश्वारियां बढ़ गई है। ठंड और गलन ने रोज कमाने खाने वाले गरीब मजदूरों को भी बेहाल कर दिया है।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बीते शुक्रवार को भी तीन मिलीमीटर बारिश हुई। इस तरह तीन दिन में सात मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। उधर,शुक्रवार सुबह बूंदाबांदी के बाद दोपहर बाद शहर के साथ ही कुछ ग्रामीण इलाकों में अच्छी बारिश हुई। पांच दिनों से हो रही बारिश के कारण गलन भी बढ़ गई है। मौसम के तेवर में बदलाव के कारण अधिकतम तापमान में भी पिछले 24 घंटे में कमी दर्ज की गई। शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे शहर का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस,न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस, 35 फीसदी बारिश, नमी 98फीसद, हवा की रफ्तार 06 किमी प्रतिघंटा दर्ज किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बारिश थमने के बाद घना कोहरा छाने और तापमान में कमी के आसार हैं। बारिश और सर्द मौसम से बाजारों में चहल पहल कम दिख रही है। बाजार पूर्वाह्न 11 बजे से खुल रहे हैं। ठंड और गलन से निजात पाने के लिए लोग दिन में भी अलाव का सहारा ले रहे हैं। कपड़े नहीं सुखने से भी लोगों की परेशानियां बढ़ रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय