Friday, May 17, 2024

भाजपा शासन में सहारनपुर पुलिस ने एक ही साल में चार हजार अपराधी गिरफ्तार किए: SSP

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शासन अपराधियों के लिए कहर बरपाने वाला साबित हो रहा है। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा ने आज संवाददाताओं को बताया कि विगत वर्ष 2023 में सहारनपुर जिला पुलिस ने विभिन्न अपराधों में संलिप्त पाए गए चार हजार अपराधियों की गिरफ्तारी की जो एक रिकार्ड हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एसएसपी डा. विपिन टाडा ने बताया कि दस हजार अपराधियों के डोजियर तैयार किए गए हैं जो पिछले दस वर्षों में अपराधों में शामिल रहे हैं। 122 आदतन अपराधियों की हिस्ट्रशीट खोली गई है। 125 अपराधियों को जिलाबदर किया गया है। 1024 अपराधियों के विरूद्ध गुंडा एक्ट की रिपोर्ट भेजी गई है। पुलिस ने निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर के करीब 250 अपराधियों के विरूद्ध 70 मुकदमें दर्ज करवाए हैं। पुलिस द्वारा की गई लगातार कड़ी कार्रवाई से जिले में अपराधों में कमी आई है और सभी वर्ग के लोगों के मन में सुरक्षा और सम्मान का भाव पैदा हुआ है।

 

कारोबारी निश्चिंत होकर सुरक्षापूर्वक अपना कारोबार कर रहे हैं। चाहें बैंकों के लेन-देन हो, स्कूल-कालेज आती-जाती छात्राएं हों, बाजार और घूमने के लिए निकली महिलाएं हों किसी को भी किसी भी तरह का डर नहीं है। बेखौफ होकर लोग अपनी दिनचर्या का पालन कर रहे हैं। खेतों पर दिन हो अथवा रात हो किसान सुरक्षित है। भूमाफिया हो, खनन माफिया हो किसी को भी गैर कानूनी कार्य करने की स्वतंत्रता प्राप्त नहीं है।

डा. विपिन टाडा ने बताया कि जिले में अमन, भाईचारे और शांति की भावना सुदृढ़ हुई है। गौवंश वध के खिलाफ पूरे जिले में कड़ी और प्रभावशाली कार्रवाई हुई है। हालांकि छुट्टा घूम रहे गौवंश कटान की घटनाएं हो रही हैं। वहीं पुलिस उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई लगातार कर रही है। अनेक गौतस्कर पुलिस मुठभेड़ों में गिरफ्तार कर जेलों में भेजे गए हैं और उनकों गैंगस्टर एक्ट में भी निरूद्ध किया गया है।

 

डा. विपिन टाडा आगे बताते हैं कि जिलेभर में जहां कहीं भी थाना प्रभारियों, पुलिस निरीक्षकों की लापरवाही,कामचोरी, अनुशासनहीनता की घटनाएं सामने आई हैं उन सभी मामलों में एसएसपी डा. विपिन टाडा ने निःसंकोच होकर प्रभावी कार्रवाई की है।

 

पुलिस की लोगों के प्रति संवेदनशीलता और थानों में सुनवाई बढ़ी है और यदि थाना स्तर पर किसी वजह से किसी की एफआईआर दर्ज नहीं होती है तो एसएसपी के स्तर से ऐसे तमाम मामलों में एफआईआर दर्ज कराकर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय