Monday, October 28, 2024

शामली में निरीक्षण के दौरान डीएम बोले- क्या ऐसे ही होती है सफाई, चिकित्सालय में आने वाले हर एक मरीज का हो ईलाज

शामली। शामली जिलाधिकारी अरविंद चौहान अचानक ही जनपद के कांधला सीएचसी व ब्लॉक कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंच गए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को कई स्थानों पर गंदगी मिली, जिस पर उन्होंने तुरंत ही उंगली उठाते हुए अधिकारियों को साफ सफाई के दिशा निर्देश दिए और कहा कि चिकित्सालय में आने वाले प्रत्येक मरीज का इलाज हो इसकी जिम्मेदारी सीएससी पर तैनात चिकित्सकों की है।

आपको बता दें कि जनपद शामली के जिलाधिकारी अरविंद चौहान अचानक ही जनपद के कांधला सीएचसी व ब्लाक कार्यालय परिसर का निरीक्षण करने पहुंच गए, जिलाधिकारी के पहुंचते ही वहां पर अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया, जिलाधिकारी ने सीएचसी के सभी वार्डो का निरीक्षण किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निरीक्षण के दौरान मिली गंदगी पर जिलाधिकारी ने वहां मौजूद सभी कर्मचारियों को लताड़ दी। जिलाधिकारी ने उंगली उठाते हुए कहा कि क्या ऐसे ही सफाई व्यवस्था होती है, इसमें सुधार किया जाए, साथ ही जिलाधिकारी ब्लॉक कार्यालय में ब्लॉक विकास अधिकारी के कंप्यूटर ऑपरेटर के पास बैठ गए और उनसे कंप्यूटर के विषय में कई सवाल पूछे और कई इसके कई जवाब वहां तैनात कर्मचारी नहीं दे सका।

जिलाधिकारी अरविंद चौहान ने बताया कि आज उनके द्वारा दो जगह का निरीक्षण किया गया है, अस्पताल में आने वाले प्रत्येक मरीज का उपचार हो इसकी जिम्मेदारी वहां पर तैनात प्रत्येक कर्मचारी व डॉक्टरों की है, सबके साथ अच्छा व्यवहार हो, उन्होंने बताया कि निरीक्षण के बाद जो खामियां निकाल कर आती है, उसको सुधार के लिए संबंधित विभाग को चेतावनी दी जाती है, यदि सुधार नहीं होता है, तो उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय