Monday, May 27, 2024

दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी चली, कई जगह पेड़ गिरने से ट्रैफिक डायवर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के आसपास के इलाकों में शुक्रवार शाम को धूल भरी आंधी चली और छिटपुट बारिश हुई, जिस कारण कई पेड़ उखड़ गए।

अचानक तूफान आने से लोग परेशान हुए। पूरे क्षेत्र में तेज हवाएं चलीं और कई स्थानों पर धूल के कारण दृश्यता कम हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “दिल्ली में 50 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से हवाएं चलने की सूचना है। दिल्ली में तेज हवाएं (शुक्रवार के 2200 बजे आईएसटी पर) दर्ज की गईं (किमी प्रति घंटे) : उजवा 77 किमी प्रति घंटे; जाफरपुर 57 किमी प्रति घंटे, लोधी रोड 61 किमी प्रति घंटा, प्रगति मैदान 63 किमी प्रति घंटा, पीतमपुरा 57 किमी प्रति घंटा, नजफगढ़ 40 किमी प्रति घंटा।

आईएमडी ने पहले पूर्वानुमान लगाया था कि शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और तूफान आने की संभावना है।

भारी तूफान के कारण तिमारपुर, कापसहेड़ा चौक और जनकपुरी सहित कई स्थानों पर पेड़ गिरने के बाद दिल्ली यातायात पुलिस को एडवाइजरी जारी करनी पड़ी।

एक्स पर पोस्ट की गई एडवाइजरी में कहा गया, “तिमारपुर रेड लाइट के पास एक पेड़ उखड़ जाने के कारण तिमारपुर से वजीराबाद की ओर जाने वाले मार्ग में चौधरी फतेह सिंह मार्ग पर यातायात प्रभावित है। यात्रियों को दूसरे रास्‍ते अपनाने की सलाह दी जाती है।”

एक और पोस्ट में कहा गया, “द्वारका मोड़ रेड लाइट के पास एक भारी पोल गिरने के कारण द्वारका मोड़ से 3/13 रेड लाइट द्वारका की ओर जाने वाले मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है। कृपया तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय