Monday, May 20, 2024

ईडी ने अपने दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार, गोपनीय दस्तावेज बेचने का आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय से गोपनीय दस्तावेज चोरी कर मनी लॉड्रिंग मामले के आरोपित को बेचने वाले दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों के साथ ईडी ने पिंपरी चिंचवड़ के एक कारोबारी के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है। ईडी की इस कार्रवाई के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। हालांकि इस संबंध में ईडी की ओर से कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है।

जानकारी के अनुसार, पिंपरी चिंचवड़ के सेवा विकास सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष एवं कारोबारी अमर मुलचंदानी के विरुद्ध मनी लॉड्रिंग एंगल से कार्रवाई की गई है। इसी से बचने के लिए मुलचंदानी के ड्राइवर ने ईडी के मुंबई स्थित कार्यालय के दो कर्मचारियों से गोपनीय दस्तावेज चोरी करवा कर हासिल किया था। जानकारी मिलते ही ईडी ने इसकी गहन छानबीन की और दोनों कर्मचारियों और अमर मुलचंदानी के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले की गहन छानबीन ईडी की टीम कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल अमर मूलचंदानी पिंपरी-चिंचवाड़ में सेवा विकास सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष हैं और उनपर बैंक में 238 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप है। सेवा विकास बैंक को पिंपरी कैंप में सिंधी व्यापारियों के बैंक के रूप में जाना जाता है। इस बैंक की शाखाएं शहर के बाहर भी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय