Saturday, April 27, 2024

सीएम हाउस में सीधी एंट्री रखने वाले शख्स के आवास पर ईडी का छापा, दस्तावेज बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। ईडी ने झारखंड के सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के करीबी उदय शंकर के आवास पर छापामारी कर जमीन संबंधी कई दस्तावेज जब्त किए हैं। माना जा रहा है कि यह छापेमारी रांची में जमीन घोटाले के सिलसिले में की जा रही है। ईडी ने उदय शंकर के मोबाइल की भी जांच की है। उसके पूरे घर की तलाशी ली गई है।

उदय शंकर की सीएम हाउस में सीधी एंट्री रही है और वह सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक के निजी सचिव के तौर पर सक्रिय रहा है। सोमवार को ईडी की एक टीम रांची के डोरंडा बाजार के पीछे स्थित उसके आवास पर पहुंची। दोपहर बाद तक घर में तलाशी जारी थी। सूत्रों के मुताबिक, उसके यहां से जमीन के जो दस्तावेज बरामद किए गए हैं, उसकी कड़ियां कई बड़े लोगों से जुड़ सकती हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रांची में सेना की साढ़े चार एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री की जांच के दौरान ईडी ने करीब दस दिन पहले 21 ठिकानों पर छापामारी की थी। जांच में कई तरह की जालसाजी का खुलासा हुआ तो दूसरे दिन इस सिलसिले में कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार लोगों को रिमांड पर लेकर की जा रही पूछताछ में कई अहम जानकारियां ईडी के हाथ लगी हैं। माना जा रहा है कि इसी कड़ी में सीएम हाउस में सीधी पहुंच रखने वाले उदय शंकर के यहां रेड डाली गई है।

बता दें कि संताल क्षेत्र में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने पूर्व में सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू और उसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी पूछताछ की थी।

बीते शुक्रवार को ईडी की टीम रांची स्थित रजिस्ट्री कार्यालय पहुंची थी और हेमंत सोरेन और उनके परिवारी जनों की जमीन संबंधी 18 प्रॉपर्टी के दस्तावेज की सत्यापित प्रतियां हासिल की थी। इनमें खनन पट्टा लीज के वे दस्तावेज भी हैं, जिनके बारे में आरोप है कि सीएम पद पर रहते हुए हेमंत सोरेन ने अपने नाम पर अलॉट कराया था। हालांकि बाद में यह पट्टा उन्होंने सरेंडर कर दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय