Sunday, April 28, 2024

मुज़फ्फरनगर के लुहसाना में जाट और सैनी समाज के विवाद में समझौते का होगा प्रयास, 19 की पंचायत स्थगित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बुढ़ाना। गांव लुहसाना में चल रहे सैनी व जाट समाज के युवकों के बीच हुए मारपीट प्रकरण को लेकर गांव में बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि आजकल के युवा अपने बड़ो की बात को अनसुना कर रहे है। बुजुर्गों की बात का सम्मान युवा वर्ग को करना चाहिए।

गौरतलब है कि फुगाना थाने के गांव खरड़ के मंदिर मेले में आकाश सैनी निवासी लुहसाना की उसके गांव के ही युवकों ने मारपीट कर घायल कर दिया था, जिसमें कार्रवाई न होने को लेकर पीडि़तों ने पलायन की चेतावनी दी थी, जिसके विरोध में जाट समुदाय ने भी 19 जुलाई को महापंचायत की घोषणा की थी, जिसके चलते मंगलवार को गांव लुहसाना में दोनों पक्ष के लोगों के बीच बैठक हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में पहुंचे चौधरी नरेश टिकैत, राजपाल सैनी, पुरकाजी विधायक अनिल कुमार ने दोनों पक्ष से वार्ता की। इस दौरान सभी वक्ताओं ने गांव में आपसी भाईचारा रखने व समझौता करने की बात कही। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि आजकल के युवा अपने बड़ो की बात को अनसुना कर रहे है। बुजुर्गों की बात का सम्मान युवा वर्ग को करना चाहिए। गांव सैनी बाहुल्य होने पर भी पलायन की बात की गई, जिसको सुनकर बड़ा दुख हुआ। इस गांव के सभी लोग मिलकर 1987 से ही भाकियू से जुड़े है।

इस दौरान गांव के नरसिंह, घनश्याम, मांगेराम, दिनेश, कृष्णपाल राठी की पांच सदस्यों की समिति बनाई गई, जो दोनों पक्ष से वार्ता कर समझौता कराने का काम करेगी। 19 जुलाई को होने वाली महापंचायत को स्थगित करने की घोषणा की गई। इस दौरान एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव, सीओ विनय गौतम, देवव्रत वाजपेयी, रामनिवास पाल, प्रमेश सैनी आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय