Saturday, May 18, 2024

पीएम को ‘नालायक’ कहने पर चुनाव आयोग ने खड़गे को दिया नोटिस, ‘विषकन्या’ वाली टिप्पणी पर भाजपा विधायक से भी मांगा जवाब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। चुनाव आयोग (ईसी) ने बुधवार को कर्नाटक के भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल और कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे को 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान ‘विषकन्या’ और ‘नालायक बेटा’ जैसे शब्दों के इस्तेमाल को लेकर नोटिस जारी किया। चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में दोनों नेताओं को चार मई (गुरुवार) को शाम पांच बजे तक अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने और व्यक्तिगत हमले करने के आरोप में नोटिस जारी किया गया है। चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं से यह स्पष्ट करने को कहा है कि क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कर्नाटक के विजयपुरा निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक यतनाल ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को ‘विषकन्या’ (जहरीली महिला) कहा, तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक ने एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नालायक बेटा’ कहा।

यतनाल ने एआईसीसी अध्यक्ष की टिप्पणी की आलोचना करते हुए ‘जहरीली महिला’ वाली टिप्पणी की, जिसमें कांग्रेस के दिग्गज नेता ने पीएम मोदी की तुलना ‘जहरीले सांप’ से की थी।

चुनाव आयोग ने व्यक्तिगत हमलों को रोकने के उद्देश्य से राजनीतिक दलों और स्टार प्रचारकों को निर्देश दिए हैं।

आयोग ने कहा था कि उसने कई नेताओं को चुनाव प्रचार के दौरान भाषा की मर्यादा की अनदेखी करते देखा है।

चुनाव आयोग ने अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का भी निर्देश दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय