Saturday, April 27, 2024

दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध, सिंघू बॉर्डर पर अंतरराज्यीय बसें रोकी गईं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। यमुना के लगातार बढ़ते जलस्तर के बीच दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने गुरुवार को कुछ बिंदुओं पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया और सिंघू सीमा पर अंतरराज्यीय बसों को भी रोक दिया।

सरकार ने अपने आदेश में कहा, ”सिंघु बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसमें कहा गया है, “हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड से अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी कश्मीरी गेट पर समाप्त होने की बजाय सिंघू सीमा पर समाप्त होंगी। ये निर्देश अगली सूचना तक प्रभावी रहेंगे।”

सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि “ये निर्देश दवाओं, कच्ची सब्जियों, फल, अनाज, दूध, अंडे, बर्फ जैसी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले ट्रकों और पेट्रोलियम उत्पादों को ले जाने वाले टैंकरों पर लागू नहीं होंगे।”

दिल्ली अपने सभी सीमावर्ती इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम का सामना कर रही है क्योंकि यमुना नदी में पानी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रहा है और रिंग रोड तक पहुंच गया है।

आईएसबीटी की ओर जाने वाली बसों को बाईपास क्रॉसिंग पर मोड़ा जा रहा है, जिससे यात्रियों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि वे अपने गंतव्य तक पहुंचने के बारे में अनिश्चित है।

पुलिस ने आईएसबीटी की ओर जाने वाले बाईपास फ्लाईओवर के शुरुआती बिंदुओं पर अतिरिक्त जांच चौकियां स्थापित की हैं और किसी भी वाहन को गुजरने की अनुमति नहीं दे रही है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय