Wednesday, April 10, 2024

मेरठ में हिंदी के पेपर से शुरू हुई परीक्षा, परीक्षार्थी, बोले-आसान था पहला पेपर

मेरठ। यूपी बोर्ड दसवीं व बारहवीं की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई हैं। दूसरी पाली में दसवीं में कॉमर्स और बारहवीं में हिंदी की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यूपी बोर्ड की दसवीं व बारहवीं की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गईं। मेरठ जिले में 102 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की जा रही है। कई केंद्रों पर परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों का शिक्षकों द्वारा तिलक लगाकर स्वागत किया गया। पहली पाली में दसवीं के छात्रों की हिंदी की परीक्षा रही। परीक्षा के बाद परीक्षार्थी बेहद खुश थे। कहा कि सब कुछ पढ़ा हुआ पूछा गया था। दोहराकर पक्का कर लिया था। बिजनौर में परीक्षा केंद्र से निकली पिंकी, सर्वेश और मनोज का कहना था कि हिंदी में विशेष योग्यता मार्क्स आएंगे। दूसरी पाली में भी बारहवीं में हिंदी की परीक्षा होगी।

 

परीक्षा में सेंधमारी, किसी भी तरह की गड़बड़ी और अफवाह फैलाने वालों पर एफआईआर दर्ज कराकर उन्हें जेल भेजा जाएगा। बता दें कि इस वर्ष परीक्षाएं मात्र 12 कार्य दिवसों में ही संपन्न होंगी। पहली बार परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों पर तैनात कक्ष निरीक्षकों को कर कोड में क्रमांक युक्त कंप्यूटराइज्ड परिचय पत्र दिए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय