Monday, February 26, 2024

दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा में लगेगी देसी-विदेश फूलों की प्रदर्शनी

 नोएडा। ग्रेटर नोएडा में देसी – विदेशी फूलों की प्रदर्शनी लगने जा रही है। इन फूलों की खूशबू दिल्ली एनसीआर तक की जनता महसूस करेगी। पुष्पोत्सव के नाम से आयोजित होने वाला यह कार्यक्रम तीन दिवसीय होगा। पुष्पोत्सव के दौरान फूलों व बागवानी से संबंधित प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जायेगा। प्रतियोगिताओं में अव्वल आने वाले प्रतिभागियों को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पुरस्कार देकर सम्मानित करेगा
 ग्रेटर नोएडा का सिटी पार्क (सम्राट मिहिर भोज पार्क) एक बार फिर फूलों की गमक से गुलजार होने जा रहा है । आगामी 08, 09 और 10 मार्च को यहां पुष्पोत्सव का आयोजन होने जा रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और फ्लोरीकल्चर सोसाइटी के संयुक्त के प्रयास से इस बार बसंत के मौसम में ग्रेटर नोएडा के साथ ही दिल्ली एनसीआर के निवासियों को पुष्प प्रदर्षनी देखने को मिलेगी। इस वर्ष का थीम पुष्प डहेलिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर   पुष्पोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि इस बार की पुष्प प्रदर्शनी में फूलों की तमाम प्रजाति के साथ ही फूलों की खेेती के विशेषज्ञों से तैयार पुष्प डिजाइन, लैंड स्केप, सजावट आदि देखने को मिलेगी। इसके अलावा लाइव संगीत और नृत्य-कला का कार्यक्रम होगा। आगंतुकों को वनस्पतियों के बारे में जानकारी देने के लिए अनुभवी विशेषज्ञों से शैक्षिक कार्यशालाओं और इंटरैक्टिव सेशन का भी आयोजन किया जाएगा।
फूलों की डिजाइन, बागवानी और लैंड स्कैपिंग पर प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएगी बच्चों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता और नुक्कड़ नाटक भी आयोजित किए जाएंगे। इन प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार और एसीईओ आशुतोष द्विवेदी ने ग्रेटर नोएडा वासियों से आगामी फ्लावर शो में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय