Saturday, May 11, 2024

दिल्ली में नकली दवा रैकेट का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार, नकली दवाएं बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गुरुवार को 10 लोगों की गिरफ्तारी के साथ नकली जीवन रक्षक दवाओं के निर्माण और आपूर्ति में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है।

पुलिस ने करोड़ों रुपये की अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड समेत नकली दवाएं भी बरामद की हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिरफ्तार आरोपियों में विकास चौहान, सुरेंद्र मलिक, परवेज खान, उपकार सिंह, जसदीप सिंह, अब्दुल बासित, दानियाल अली, मुकेश कुमार, अनिल कुमार और चंद्रपाल सिंह शामिल हैं।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) संजय भाटिया ने कहा कि ऑपरेशन में बड़ी मात्रा में नकली दवाएं, विनिर्माण उपकरण, पैकेजिंग सामग्री और कच्ची सामग्री जब्त की गई।

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में नकली दवाओं के वितरण में वृद्धि के बाद गिरोह की गतिविधियों का पता चला।

अतिरिक्त सीपी ने कहा, “विशिष्ट खुफिया जानकारी मिलने के बाद इंस्पेक्टर पवन कुमार के नेतृत्व में अपराध शाखा की एक टीम ने व्यापक जांच शुरू की, जिससे अंततः संदिग्धों को पकड़ लिया गया।”

ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने तिलक मार्ग में तिलक ब्रिज के नीचे एक वैन को रोका, जिसमें बड़ी मात्रा में नकली दवाएं मिलीं।

भाटिया ने कहा, “छापेमारी से अतिरिक्त नकली दवाओं की बरामदगी हुई और अवैध व्यापार नेटवर्क में शामिल विभिन्न व्यक्तियों की पहचान हुई।”

जांच में दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर फैले विनिर्माण और वितरण के एक परिष्कृत नेटवर्क का पता चला।

भाटिया ने कहा, “सुरेंद्र मलिक और विकास चौहान सहित आरोपी बड़े पैमाने पर नकली दवाएं बनाने में सक्षम विनिर्माण इकाइयां चलाते थे।“

उन्‍होंने कहा, “इन व्यक्तियों की गिरफ्तारी और नकली दवाओं की जब्ती अवैध दवा व्यापार से निपटने के हमारे चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण सफलता मिली है।”

मास्टरमाइंड सुरेंद्र मलिक और विकास चौहान सहित आरोपी भारतीय दंड संहिता और कॉपीराइट अधिनियम की धाराओं के तहत कई आरोपों का सामना कर रहे हैं।

भाटिया ने कहा, “पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने और सभी अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए जांच चल रही है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय