Saturday, May 18, 2024

गन्ना भुगतान की मांग को लेकर दिए जा रहे धरने में डीएम के ना पहुंचने से किसान हुए नाराज, लगाया जाम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। गन्ना सोसाएटी में बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर दिए जा रहे धरने में जिलाधिकारी के न पहुंचने से नाराज सैकडों किसानों ने शहर के बीचों बीच अग्रसैन पार्क पर जाम लगा दिया। जिससे पुलिस प्रशासन में हडकंप की स्थिति मच गई। एएसपी सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और डीएम से मुलाकात कराये जाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। इसके बाद किसान वापस धरना स्थल पर लौट गए।

क्षेत्र के गन्ना किसानों द्वारा पिछले करीब तीन सप्ताह से गन्ना सोसाएटी में बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर धरना दिया जा रहा है। जिसमें भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी नरेश टिकैत, पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक, शामली विधायक प्रसन्न चौधरी, रालोद विधायक अशरफ अली खान सहित खाप चैधरियों ने धरने में शामिल होकर शासन प्रशासन को चेताया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

धरने के संयोजक संजीव लिलौन ने बताया कि पिछले दो दिनों से जिलाधिकारी को धरना स्थल पर बुलाये जाने की मांग की जा रही है। जिससे कि किसानों को गन्ना भुगतान के संबंध में अश्वासन मिल सके, लेकिन मिल अधिकारियों के साथ साथ जिला प्रशासन भी किसानों की अनदेखी करने में लगा हुआ है।

 

गुरूवार को किसी भी अधिकारी के दोपहर बाद तक धरना स्थल पर न पहुंचने से किसानों का गुस्सा फूट पडा और सैकडों की संख्या में नारेबाजी करते हुए किसान शहर के बीचों बीच अग्रसैन पार्क पहुंचे और सडक पर बैठकर जाम लगा दिया। जैसे ही किसानों द्वारा जाम लगाये जाने की सूचना जिला पुलिस प्रशासन को मिली तो हडकंप मच गया। एएसपी ओपी सिंह, एसडीएम विनय कुमार भदौरिया, सीओ सिटी श्यामबीर सिंह, कोतवाली प्रभारी संजीव भटनागर, आदर्शमंडी प्रभारी देवेन्द्र शर्मा भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और किसानों से जाम खुलवाने का आग्रह किया, लेकिन किसान डीएम को मौके पर ही बुलाये जाने की मांग पर अड गए।

 

सीओ द्वारा किसान नेता से एडीएम व एसपी की वार्ता कराये जाने का प्रयास किया गया, लेकिन किसान तैयार नही हुए। काफी हंगामे के बाद पुलिस अधिकारी किसानों को डीएम से शुक्रवार को मिलवाये जाने के आश्वासन के बाद मना पाये।

जिसके बाद किसान धरना स्थल पर लौट गए। इस अवसर पर पप्पू कुडाना, सुरेन्द्र सिंह, कर्मवीर, धर्मवीर सिंह, जितेन्द्र सिंह, बहादुर, चंद्रपाल, गुडडू आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय