Saturday, April 27, 2024

शामली में गन्ना बकाया भुगतान दिलाए जाने की मांग, कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद की कलेक्ट्रेट पहुंचे दर्जनों किसानों ने शामली शुगर मिल पर किसानों के पिछले सत्र के  करोड़ों रुपए का बकाया भुगतान दिलाए जाने की मांग करते हुए अपर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौपा। किसानों ने पिछले सत्र का बकाया भुगतान फरवरी माह तक दिलवाए जाने की मांग की है और भुगतान न मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि सोमवार को दर्जनों किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने अपर जिला अधिकारी संतोष कुमार को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि शामली शुगर मिल पर सत्र 2022-2023 का 221 करोड रुपए का गन्ना बकाया भुगतान बाकी है। जिसके न मिलने से किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। जबकि धरना प्रदर्शन हटाए जाने के दौरान पिछले सत्र का भुगतान किस्तों में देने की बात कही गई थी।

 

लेकिन अभी तक किस को एक फूटी कोड़ी तक नहीं मिली है। किसानों ने कहा हालांकि वर्तमान सत्र का गन्ना भुगतान तो शुगर मिल द्वारासमय अनुसार किया जा रहा है। लेकिन पिछले सत्र का बकाया भुगतान दिए जाने में कोई गंभीरता नहीं दिखाई जा रही। किसानों ने कहा कि शुगर मिल अधिकारी और किसानों के बीच अपर जिलाधिकारी द्वारा मध्यस्थ निभाई जा रही है।

 

जिसके चलते उन्होंने अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर किसानों का बकाया भुगतान दिलाए जाने की मांग की है और चेतावनी दी है कि यदि फरवरी माह तक किसानों का पूर्ण भुगतान न हुआ तो आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे। हालांकि अपर जिलाधिकारी द्वारा किसानों को बकाया भुगतान जल्द से जल्द दिलवाले जाने का आश्वासन दिया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय