Friday, May 17, 2024

किसानों का धरना समाप्त, जमकर दहाड़े नरेश व राकेश टिकैत, अफसरों ने मानी मांगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

https://youtu.be/ZPW4AQHc3rQ

मुजफ्फरनगर। जनपद में सोमवार को किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में हजारों किसानों ने एसएसपी ऑफिस पर कब्जा करते हुए धरना प्रदर्शन किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान किसानों ने जहां ट्रैक्टर से एसएसपी कार्यालय के प्रांगण में करतब दिखाएं तो वहीं इस धरना प्रदर्शन के दौरान पूरे दिन नगर में जाम की स्थिति बनी रही।

किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए किसानों से वार्तालाप करने को लेकर एसएसपी मुजफ्फरनगर संजीव सुमन और जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी भी मोटरसाइकिल पर सवार होकर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित लोकवाणी सभागार में पहुंचे, जहां पर किसानों के साथ कई घंटे चली वार्तालाप के बाद किसानों और जिला प्रशासन में समझौता हो गया जिसके बाद किसानों का आज का यह प्रदर्शन समाप्त हो गया।

बुढ़ाना तहसील क्षेत्र में स्थित भैसाना शुगर मिल पर किसानों के गन्ने का सैकड़ों करोड रुपए बकाया है। जिसको लेकर पिछले कई महीनो से मिल के गेट पर किसानों का धरना बदस्तूर जारी है साथ ही कुछ गांव में गन्ना तोल केंद्र बनाने को लेकर भी जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर किसानों का धरना चल रहा है इसके अलावा विधुत समस्या और किसानों पर दर्ज मुकदमों आदि की मांगों को लेकर कुछ दिन पूर्व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यह ऐलान किया था कि सोमवार 23 अक्टूबर को एसएसपी ऑफिस का घेराव करते हुए किसान धरना प्रदर्शन करेंगे। जिसको लेकर आज हजारों की तादाद में ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर किसान एसएसपी कार्यालय पर पहुंचे थे।प्रदर्शन में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत और राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भी हिस्सा लिया था।

धरना प्रदर्शन के दौरान बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भी बीजेपी सरकार और जिला प्रशासन को आड़े हाथों लिया। प्रदर्शन के दौरान जिला प्रशासन से हुई वार्तालाप में यह फैसला हुआ है कि मिल पर गन्ने का बकाया भुगतान 5 नवंबर तक कर दिया जाएगा और बाकी किसानों की अन्य मांगों को लेकर भी किसानों और जिला प्रशासन के बीच समझौता हो गया है जिसके बाद आज का यह धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया।

बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि गन्ना भुगतान, बिजली समस्याओं को लेकर अधिकारियों से बातचीत हुई है और आपस में संगठन और प्रशासनिक अधिकारियों में एक बातचीत बनी रहेगी। किसानों की बहुत समस्याओं का समाधान हो जाएगा, उनको कहा है अब देखते हैं कि उनके व्यवहार में कितना अंतर आता है।

जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बताया कि किसानों का एक बैठक-आंदोलन था,आंदोलन में कुछ गन्ने के भुगतान को लेकर समस्या थी। सभी समस्याओं को लेकर यह कहना है कि एक मिल को छोड़कर हमारे सारे मिल्स का भुगतान शतप्रतिशत है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भी गन्ने के भुगतान के लिए बहुत सेंसिटिव है तो लगातार पॉजिटिव डेवलपमेंट हो रहे हैं तो आने वाले 5 नवंबर या हो सकता है आगे पीछे लगभग सभी किसानों का भुगतान हो जाएगा।
इस संबंध में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने बताया कि किसानों की समस्या को लेकर प्रशासन से बात हो गई है, जल्द ही किसानों की समस्या का समाधान किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय