Saturday, April 27, 2024

नोएडा में किसानों ने एनटीपीसी को घेरा, हवन के साथ महापंचायत शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ और समान मुआवाजे सहित अन्य मांगों को लेकर आज भारतीय किसान परिषद के आहवान पर 105 गांवों के किसानों ने एनटीपीसी के मुख्य कार्यालय पर हल्ला बालते हुए महापंचायत शुरू की। महापंचायत से पूर्व परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने हजारों किसानों की मौजूदगी में हवन किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज हजारों की संख्या में किसानों ने सेक्टर-24 स्थित एनटीपीसी के मुख्य कार्यालय पर जमकर हंगामा किया। किसान विरोध प्रदर्शन करने के बाद तालाबंदी की तैयारी कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक भारी संख्या में किसान और पुलिस के बीच रस्साकशी जारी है। किसानों के धरने को देखते हुए पुलिस ने यातायात डायवर्ट किया है।

पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम हरिश्चंद्र ने बताया कि किसानों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया हैं। उन्होंने कहा कि कानून को हाथ में लेने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मालूम हो कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 18 दिसंबर से 24 गांव के किसान सेक्टर- 24 स्थित एनटीपीसी के मुख्य कार्यालय पर धरनारत हैं। किसानों ने 26 दिसंबर को महा पंचायत आयोजित करने के बाद ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि मांगे नहीं मानने पर 5 जनवरी को एनटीपीसी के मुख्य कार्यालय पर तालाबंदी की जाएगी। एनटीपीसी के गेट पर धरनारत किसानों के साथ भारी संख्या में महिलाएं भी मौजूद है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय