Thursday, September 19, 2024

पीएम मोदी के ‘मन की बात’ की तर्ज पर शुरू होगा ‘किसान की बात’ – शिवराज सिंह चौहान

भोपाल। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम की तर्ज पर ‘किसान की बात’ कार्यक्रम जल्द शुरू किया जाएगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझसे कहा था कि ‘किसान की बात’ कार्यक्रम होना चाहिए। इसका आयोजन कम से कम महीने में एक बार होना चाहिए। इसके बाद हमने इस कार्यक्रम को आरम्भ करने का निर्णय लिया है, जो सितंबर माह में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेडियो और टीवी के माध्यम से कृषि वैज्ञानिक और विभाग के अधिकारी किसानों को जानकारी देंगे। हम भी कार्यक्रम में उनके साथ बैठ जाएंगे। किसानों को विज्ञान का फायदा जरूर मिलना चाहिए। अच्छी खेती के लिए उन्हें कृषि की जानकारी तुरंत मिलनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दिल में किसान और खेती रहती है।

 

 

उन्होंने देश के किसानों को प्राथमिकता दी है। अब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के अन्नदाता को भी लाल किले पर बुलाया जाता है। जब से पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अन्नदाता को जरूर याद किया है। साल 2014 में जब वह पहली बार प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में 6 बार किसान का नाम लिया। इसके बाद 2015 में 23 बार, 2016 में 31 बार, 2017 में 20 बार, 2018, 2019 और 2020 में 17-17 बार और 2021 में 15 बार किसानों का नाम लिया।

 

 

उन्होंने आगे कहाकि पीएम मोदी ने 2022, 2023 और 2024 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अनगिनत बार किसानों का नाम लिया। पीएम मोदी के दिल में किसान और खेती रहती है। वो किसानों का हमेशा भला चाहते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि केंद्रीय कृषि मंत्री के रूप में मुझे किसानों की सेवा करने का काम दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय