Tuesday, September 17, 2024

हम इस बात पर कायम हैं कि दोषियों को मौत की सजा होनी चाहिए – ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल मामले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं छात्रों को दोष नहीं दूंगी। घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हम इस बात पर कायम हैं कि दोषियों को मौत की ही सजा होनी चाहिए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन परिसर में बोला, “घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी और बंगाल के लोगों की संवेदनाएं पीड़ित परिवार वालों के साथ है। यह बहुत ही गंभीर अपराध है। अपराधी को फांसी दी जाएगी, तब लोगों को सबक मिलेगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

लेकिन, किसी भी निर्दोष व्यक्ति को सजा नहीं मिलनी चाहिए।” उन्होंने बताया, आज हम स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। मैं और 10-12 अन्य लोग स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां आए हैं। इस विशेष दिन की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देती हूं। बंगाल सीएम ने राज्यपाल सीवी आनंदा बोस से मुलाकात की। राज्यपाल से मिलने के बाद उन्होंने कहा, “आरजी कर हॉस्पिटल में कुछ राजनीतिक लोगों ने यह सब किया। मैं छात्रों को दोष नहीं देना चाहती, इसमें बाहरी लोग शामिल थे। इस विषय में सीबीआई को सब कुछ सौंप दिया गया है। यूपी में भी ऐसी ही घटना हुई थी और इससे पहले हाथरस में।” इससे पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंदा बोस ने गुरुवार दोपहर को राज्य संचालित ‘आरजी कर’ मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल परिसर का दौरा किया था।

 

 

उन्होंने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। राज्यपाल बोस ने पिछले सप्ताह अस्पताल परिसर में एक जूनियर डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या के खिलाफ वहां प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों से बातचीत की। प्रदर्शनकारियों को न्याय के लिए उनके आंदोलन में पूर्ण सहयोग और समर्थन का आश्वासन देने के अलावा राज्यपाल बोस ने बुधवार को आधी रात में तोड़फोड़ की गई आपातकालीन यूनिट की स्थिति का भी जायजा लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय