Tuesday, September 24, 2024

गाजियाबाद में छात्राओं से छेड़छाड़ में फंसे शिक्षक पर एफआईआर दर्ज

गाजियाबाद। उच्च प्राथमिक विद्यालय में छात्राओं के यौन शोषण के मामले में ऑल स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। उप्र सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण के आदेश पर यह कार्रवाई हुई है। मुरादनगर थानाक्षेत्र के एक गांव में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक राजू ने कई छात्राओं का योन शोषण किया था। अभिभावकों ने शिक्षक की जमकर धुनाई भी की थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मामला तूल पकड़ता देखकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में 3 सदस्दीय जांच कमेटी गठित की। जांच कमेटी को 14 दिन के अंदर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए। काफी समय बीत जाने के बाद भी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। खानापूर्ति के लिए तबादला जरूर कर दिया गया। ऑल स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव सचिन सोनी ने इस संबंध में उप्र के समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री असीम अरुण से शिकायत की थी। इस मामले में बाल कल्याण समिति ने बीएसए से जबाव तलब किया था।

 

 

जिला गाजियाबाद में पॉस्को कमेटी होने के बाद भी इसकी जांच शिक्षा विभाग से कराई गई, जो सरासर गलत है। मंत्री असीम अरुण ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उधर, एसीपी मसूरी सर्किल सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि सचिन सोनी की तहरीर के आधार पर शिक्षक राजू के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जल्द छात्राओं के बयान दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय