Saturday, May 18, 2024

महिला हॉकी लीग : उद्घाटन संस्करण का पहला चरण रांची में मंगलवार से

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। सभी की निगाहें राष्ट्रीय चैंपियन हॉकी हरियाणा पर होंगी, जब सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप की शीर्ष आठ टीमें राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग 2024-25 में मंगलवार को अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार होंगी।

यह टूर्नामेंट अपने पहले संस्करण में प्रतिभा और टीम वर्क के शानदार प्रदर्शन का वादा करता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लीग दो चरणों में होगी, जिसका उद्घाटन चरण 30 अप्रैल से 9 मई तक होगा। टूर्नामेंट के पहले चरण के सभी मैच मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे।

हॉकी इंडिया ने बताया कि उभरते एथलीटों के लिए एक अभूतपूर्व मंच प्रदान करने और देश में महिला हॉकी के कद को ऊंचा उठाने के इरादे से राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग 2024-25, 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2024 की शीर्ष आठ टीमों को एक साथ लाएगी।

भाग लेने वाली टीमों में हॉकी हरियाणा, हॉकी महाराष्ट्र, हॉकी झारखंड, हॉकी मध्य प्रदेश, हॉकी बंगाल, हॉकी मिजोरम, मणिपुर हॉकी और हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा शामिल हैं।

विशिष्ट घरेलू प्रतियोगिता में एक एकल पूल होगा जिसमें सभी आठ टीमें शामिल होंगी, जो एक आकर्षक राउंड-रॉबिन प्रारूप में एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला करेगी।

एक मैच में जीत से टीम को तीन अंक मिलेंगे, जबकि ड्रॉ होने पर एक अंक मिलेगा। इसके अलावा, ड्रा होने की स्थिति में पेनल्टी शूटआउट होगा, जिसमें विजयी टीम अतिरिक्त बोनस अंक अर्जित करेगी।

टूर्नामेंट के पहले चरण में 28 लीग मैच खेले जाएंगे जो देश भर के हॉकी प्रेमियों और प्रशंसकों के लिए एक्शन से भरपूर मुकाबला होगा।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ. दिलीप टिर्की ने कहा, “राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग भारत में महिला हॉकी के लिए एक महत्वपूर्ण इवेंट है। यह लीग केवल प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं है; यह भारतीय खेलों में समावेशिता और सशक्तिकरण की संस्कृति को बढ़ावा देने के बारे में है।”

टूर्नामेंट के शुरुआती दिन में चार मुकाबले होंगे। पहला मैच हॉकी हरियाणा और हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा के बीच होगा। इसके बाद हॉकी महाराष्ट्र का मुकाबला मणिपुर हॉकी से होगा। फिर, मध्य प्रदेश का मुकाबला हॉकी बंगाल से होगा और आखिरी में हॉकी झारखंड और हॉकी मिजोरम की टक्कर होगी। सभी मैचों को फैनकोड पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय