Friday, May 10, 2024

यूपी के पांच अस्पतालों का होगा कायाकल्प, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने वित्तीय स्वीकृति की प्रदान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में सरकार ने अहम कदम उठाया है। प्रदेश के पांच जिलास्तरीय अस्पतालों का कायाकल्प करने का फैसला किया गया है। इसके लिए वित्तीय स्वीकृत प्रदान कर दी गई है। इस बजट से भवनों की मरम्मत होगी। मरीजों की सुविधाओं के लिए जरूरी संसाधन जुटाए जाएंगे। साथ ही आधुनिक उपकरणों से अस्पतालों को लैस किया जाएगा।

बुधवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग को वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक को जल्द से जल्द अस्पतालों की व्यवस्था में सुधार की दिशा में कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि मरीजों की सहूलियतों के लिए अस्पतालों में संसाधनों बढ़ाए जा रहे हैं। इससे मरीजों को समय पर इलाज मिल सकेगा। बड़े अस्पतालों में मरीजों का दबाव भी कम होगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि बजट से रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, ऑपरेशन थिएटर समेत इलाज में इस्तेमाल होने वाले दूसरे उपकरण खरीदे जाएंगे। भवनों की मरम्मत कराई जाएगी। साफ-सफाई की व्यवस्था को और दुरुस्त किया जाएगा। इससे मरीजों को संक्रमण से बचाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने बताया कि रामपुर के डॉ. बीआर अम्बेडकर जिला चिकित्सालय के लिए 1,86,68,036 रुपये जारी किए गए। बलरामपुर जिला चिकित्सालय के लिए 1,40,75,980 रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है। मैनपुरी जिला चिकित्सालय हेतु 1,40,04,885 रुपये जारी किए गए हैं। बाराबंकी जिला महिला चिकित्सालय हेतु 1,28,79,120 रुपये का प्रावधान किया गया है। मुरादाबाद के पंडित दीन दयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय के लिए 34,45,860 रुपये की वित्तीय स्वीकृति दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय