Saturday, May 4, 2024

बिजनौर में वन विभाग ने एक और तेंदुए को पकड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में वन विभाग अधिकारियों और लोगों ने राहत की सांस ली, क्योंकि एक ओर तेंदुआ आखिरकार रविवार को पिंजरे में फंस गया। तेंदुए ने मवेशियों पर भी हमला किया था और क्षेत्र में आतंक पैदा कर दिया था। वन विभाग तीन साल के मादा तेंदुए को दो दिन से पकड़ने की कोशिश कर रहा था।

अधिकारियों ने तेंदुआ को पकड़ने के लिए तरह-तरह के हथकंडे आजमाए, लेकिन वह उन्हें चकमा देकर जंगल में भागने में सफल रहा था। कुत्ते पर हमला करने के लिए बिजनौर के कंदला गांव में तेंदुआ आखिरकार पिंजरे में फंस गया। पकड़े गए तेंदुए को देखने के लिए क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे और जश्‍न मनाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वन विभाग के एसडीओ अंशुमन मित्तल ने कहा कि, तेंदुए को पकड़ लिया गया है। उन्होंने ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों से परामर्श के बाद आगे की कार्रवाई पर निर्णय लिया जाएगा। वन अधिकारी ने कहा कि अब तक यह तीसरे तेंदुए को रेस्क्यू किया गया है, जिसमें दो शेरकोट क्षेत्र और एक तेंदुए को रेहड़ क्षेत्र से रेस्क्यू किया गया है।

बता दें कि पिछले सात महीनों में कथित तौर पर एक दर्जन लोगों को मारने और 50 अन्य को घायल करने वाले दो तेंदुओं को मारने के आदेश जारी किया गया है। खोज अभियान की निगरानी के लिए लखनऊ और अन्य जिलों के वरिष्ठ वन अधिकारी बिजनौर में डेरा डाले हुए हैं।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय