Wednesday, June 26, 2024

पुरानी सभी बातें भूलकर सब एक होकर काम करें, जिससे भतीजे अखिलेश को प्रधानमंत्री बनने का मार्ग मिल सके- शिवपाल यादव

इटावा। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की जयंती समारोह में भतीजे अखिलेश यादव को देश का प्रधानमंत्री बनाने की हुंकार भरी।

मुलायम की जयंती पर आयोजित स्मारक के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए शिवपाल ने सपा परिवार की एकजुटता पर बल देते हुए कहा कि पुरानी सभी बातें भूलकर सब एक होकर काम करें जिससे अखिलेश के प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्र्रशस्त हो सके। उन्होंने कहा है कि सबका सपना था कि एक होकर त्याग की भावना के साथ नेताजी (मुलायम) के जन्मदिन पर तय कर लेंगे तो अखिलेश यादव सक्षम होंगे। उन्होने सबसे हाथ उठवा कर अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनवाने का संकल्प दिलाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा “ नेताजी के साथ हमसे ज्यादा कोई नहीं रहा होगा। नेताजी हमारे बढ़े भाई थे गुरु भी थे। पढ़ाया था। पिता सा स्नेह भी मिला। उन्होने कहा था कि सफलता व सरलता के साथ गरीबों, किसानों व खासकर गांव को कभी मत छोड़ना। उनको कभी निराश नहीं करना। उनसे मिलना, काम करते रहना। हमेशा ये संदेश देते थे। जसवंत नगर, मैनपुरी से लेकर प्रदेश में हमेशा आगे बढ़ाया आप सबने। नेताजी ने अन्याय के खिलाफ लड़ना भी सिखाया भी है। दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों के लिए नेताजी के मन में हमेशा सम्मान रहा। हम सब नेताजी को प्रधानमंत्री की कुर्सी पहुंचना चाहते थे। वो चाहते तो कब का पीएम बन जाते। उन्होंने जब सत्ता संभाली नौकरी, दवाई, पढाई, सिंचाई व स्वास्थ्य पर काम किया। उनके बाद अखिलेश सरकार में जो काम हुए वो कभी नहीं हुए।”

शिवपाल ने कहा “ अखिलेश में नेताजी के पक्ष है। नेताजी के सपने को हम सब को मिल कर पूरा करना है तो सब बातों को भूल कर त्याग करना पड़ेगा एक होना पड़ेगा। इन झूठे बेईमानो से लड़ना है तो एक होना पड़ेगा। 10 सालो में इन झूठ बोलने वालों ने एक भी काम नही किया। अखिलेश ने नेताजी की तर्ज पर काम किया है। सब सरकारी कार्यालयों से लोग परेशन है बिना रिश्वत के कोई काम नही हो रहा। अगर आज सब लोग आज निश्चय कर लेंगे तो नेताजी के सपना अखिलेश यादव पूरा करेंगे। आज यह तय लेना है।”

पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने कहा कि पूरे देश का पैसा भाजपा के पास है। बीजेपी से पैसे के मामले में मुकाबला नही कर सकते। बीजेपी से पैसे के दम पर चुनाव नही जीत सकते। बीजेपी नेता के एक इशारे में एक प्रत्यासी के लिए ट्रक भर कर पैसा आ जायेगा । इसी लिये उद्योगपति को बढ़ावा दिया जा रहा है। सिर्फ चार पांच लोगों के पास पूरे देश का पैसा है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने नौकरी छीन ली। पहले पक्की नौकरी मिलती थी अब संविदा पर भी नही मिलती। पूरे देश के युवाओं की नौकरी खा गए। नेताजी को प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिये साजिश की गई। सुरजीत अगर उस दिन रूस न जाते तो नेताजी प्रधानमंत्री होते। सब कुछ तय हो गया था। लेकिन साजिश के तहत सुरजीत मास्को गए और नेताजी प्रधानमंत्री नही बन पाए।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी को नेताजी के नाम से ही नही बल्कि धरतीपुत्र के नाम से जाना जाता है। सैफई नेताजी के सपना था। उन्होंने जिंदगी पर कभी सैफई को भूले। कितनो को राजनीति की ऊंचाई पर पहुचाया। नेताही ने जीवन भर संघर्ष कर के धरतीपुत्र बने। जिस जमीन से नेताजी निकले उसी जमीन पर स्मारक बनाने का मौका मिल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय