Thursday, March 28, 2024

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी की हालत ‘स्थिर’, ICU से किया गया शिफ्ट

मुंबई। लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे मनोहर जी. जोशी की हालत स्थिर है, उन्हें अब आईसीयू से दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। पीडी हिंदुजा अस्पताल ने यहां सोमवार को यह जानकारी दी। 86 वर्षीय जोशी को ब्रेन हेमरेज के बाद 22 मई को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था। उनकी हालत ने पिछले कुछ हफ्तों से राजनीतिक हलकों में भारी चिंता पैदा कर दी थी।

अस्पताल के एक बुलेटिन में कहा गया है, उन्हें आईसीयू से बाहर कर दिया गया है और उनका स्वास्थ्य फिलहाल स्थिर है। हालांकि, वह अर्धचेतन अवस्था में हैं। विशेषज्ञों की हमारी टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिवसेना-यूबीटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि और परिवार के अन्य सदस्य जोशी से दो बार अस्पताल जाकर उनका हालचाल पूछ चुके हैं।

शिवसेना के जोशी राज्य के पहले गैर-कांग्रेसी सीएम बने थे, जब पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में सत्ता हासिल की और चार साल (1995-1999) तक शासन किया, जिसके बाद नारायण राणे को सीएम नामित किया गया।

बाद में जोशी भारी उद्योग के कैबिनेट मंत्री के रूप में केंद्र में चले गए और बाद में प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान लोकसभा के अध्यक्ष (2002-2004) के रूप में चुने गए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय