Sunday, April 28, 2024

नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले चार जालसाज गिरफ्तार, 5.5 लाख कैश बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। देश और विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार बदमाशों को थाना फेज-2 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग क्यूकर, शाइन और ओलेक्स की साइट से लोगों का नंबर लेकर उनको नौकरी का झांसा देते थे। पुलिस ने इनके पास से 4 लैपटॉप, 5 स्मार्टफोन और 9 की पेड मोबाइल फोन और 5 लाख 500 रुपये नकद बरामद किए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित लोकेश शर्मा ने उनके साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत फेज-2 थाने में दर्ज कराई थी। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और गोपनीय सूचना के आधार पर पुलिस ने चार आरोपियों को लेबर चौक से गिरफ्तार किया। इनकी पहचान राजवीर सिंह, नितिन, निकेतन भाटी, रिंकू हुई है।

आरोपी राजवीर इनका मास्टर माइंड है। ये लोग प्लाट नंबर-392 द्वितीय तल, शक्ति खंड-4 थाना इंद्रापुरम जिला गाजियाबाद में आफिस खोलकर ऑनलाइन ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था। राजवीर ऑनलाइन क्विकर शाइन, ओएलएक्स की साइट से नौकरी के लिये आवेदन करने वाले के रिज्यूम और मोबाइल नंबर लेता था। उनको फोन करके नौकरी का झांसा देता था। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म, नियुक्ति पत्र तैयार करना और साक्षात्कार भी लेता था। नितिन के माध्यम से उन लोगों को कॉल कराता था। नितिन उनसे नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा मांगता था। ये पैसा निकेतन व रिंकू के माध्यम से उपलब्ध करायें गये खातों में ट्रांसफर करवाते थे। पैसा एटीएम व मनी ट्रांसफर के माध्यम से निकलवाकर आपस में बांट लेते थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस और कोई सर्विलांस सिस्टम इनको ट्रैक नहीं कर पाए। इसके लिए हर सप्ताह मोबाइल, सिम व ई-मेल आईडी बदल देता था। हर दो माह में अपना ऑफिस भी बदल देता था। इन गतिविधियों का संचालन जिला गाजियाबाद में करता था। फिलहाल पुलिस इनका आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय