Saturday, May 18, 2024

नोएडा में एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर करोड़ों की ठगी, मास्टरमाइंड वैशाली गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर धोखाधड़ी का मामला नोएडा का नहीं बल्कि पूरे एनसीआर का बहुचर्चित मामला है। इस मामले की मास्टरमाइंड को भी पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

दरअसल, अलग-अलग कॉलेजों में एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर करोड़ों रुपए ठगकर फरार होने वाले गैंग के कई आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। उनसे लाखों रुपए कैश और जूलरी बरामद की गई है। इस मामले में गैंग की सरगना और मास्टरमाइंड कही जाने वाली वैशाली, जो गाजियाबाद की रहने वाली है, को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वैशाली फरार चल रही थी और उस पर पुलिस ने 25,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक थाना सेक्टर-63, नोएडा पुलिस ने एनसीआर के बहुचर्चित धोखाधड़ी प्रकरण, एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर लोगों से करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले सदस्यो पर पंजीकृत गैंगस्टर के मुकदमे से संबंधित 25 हजार रुपये की इनामी वांछित अभियुक्ता को गिरफ्तार किया है।

थाना सेक्टर-63 पुलिस ने 5 जुलाई को बीट पुलिसिंग व लोकल इंटेलिजेंस के माध्यम से मिली गोपनीय सूचना के आधार पर 62 गोल चक्कर शौचालय के पास से फरार चल रही वांछित वैशाली पाल, पुत्री मूलचंद्र पाल, निवासी मकान नंबर-130, साईं इंक्लेव सोसायटी, थाना नंदग्राम, गाजियाबाद, उम्र करीब 27 वर्ष, को गिरफ्तार किया है।

अभियुक्ता के खिलाफ थाना सेक्टर-63 में धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट में मामला दर्ज है। वैशाली फरार चल रही थी। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। वैशाली अपने साथियों के साथ मिलकर एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ो रुपये की ठगी कर चुकी है। पुलिस ने एक बार पहले भी उसे गिरफ्तार किया था। लेकिन, उसने अपनी जमानत करा ली थी। उसके बाद पुलिस ने दर्ज मामले को गैंगस्टर एक्ट में डालकर वैशाली की तलाश शुरू कर दी थी। जिसके बाद वैशाली फरार चल रही थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय