Wednesday, May 1, 2024

मुजफ्फरनगर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत दिए जाएंगे फ्री गैस सिलेंडर, जानें क्या योजना के नियम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक जिला अधिकारी राघवेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, लीड बैंक मुजफ्फरनगर, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी, समस्त खंड विकास, समस्त पूर्ति निरीक्षक, समस्त विक्रिय अधिकारी, आइओसीएल, बीपीसीएल और एचपीसीएल निरीक्षक विधि बट माफ विज्ञान उपस्थित रहे।

उज्ज्वला योजना के नोडल अधिकारी व क्षेत्रीय विक्रय अधिकारी वरुण सिंह द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में जनपद में 236446 उज्जवला गैस कनेक्शन लाभार्थी है जिनमें से 87290 लाभार्थियों के आधार कार्ड बैंक खाता से लिंक है सर्वप्रथम ऐसे लाभार्थी जिनके आधार लिंक हैं उनको उक्त योजना के प्रथम चरण नवंबर से दिसंबर 2023 तक एक सिलेंडर एवं दूसरे चरण में जनवरी से मार्च 2024 तक एक सिलेंडर कल दो निशुल्क गैस सिलेंडरों से लाभान्वित किया जाना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इन लाभार्थियों को गैस की धनराशि रुपए 918 का भुगतान करना होगा इसके उपरांत उक्त धनराशि का रिफंड तीन से चार दिनों के भीतर उनके आधार प्रमाणित खातों में कंपनी द्वारा भेजा जाएगा। ऐसे उज्ज्वल लाभार्थी जिनके आधार लिंक नहीं है गैस एजेंसी पर संपर्क कर अपने बैंक खातों में आधार लिंक करते हुए योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

प्रथम चरण हेतु चयनित 87290 लाभार्थियों को गैस एजेंसी के माध्यम से एसएमएस के माध्यम से उक्त योजना के लाभ से अवगत करा जा रहा है।

मुख्य विकास अधिकारी मुजफ्फरनगर के द्वारा वरुण सिंह विक्रिया अधिकारी नोडल अधिकारी उज्जवल योजना को आदेशित किया गया कि उक्त योजना की प्रगति से साप्ताहिक रूप से अवगत कराएंगे। बैठक में उपस्थित सभी खंड विकास अधिकारियों को आदेशित किया गया कि वह ग्राम चौपाल में उज्ज्वल लाभार्थियों को उक्त योजना के लाभ की जानकारी देते हुए जागरूक करेंगे तथा ग्राम प्रधान के व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज के माध्यम से योजना की जानकारी प्रसारित करेंगे।

इसी के साथ समस्त गैस एजेंसी द्वारा उप योजना के प्रचार प्रसार हेतु अपने-अपने प्रतिष्ठित गोदाम पर फ्लेक्सी बैनर आदि के माध्यम से उज्ज्वल लाभार्थियों को अवगत कराएंगे उक्त योजना का प्रारंभ दिनांक 9.11.2023 को प्रस्तावित है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय