Friday, April 19, 2024

नोएडा में फर्जी लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश,6 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। भारतीय नोएडा के थाना सेक्टर- 63 पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है जो फर्जी कॉल सेंटर खोल कर लोगों को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करते थे, तथा साधारण चूर्ण को पंचकर्म आयुर्वेदा का स्टीकर लगाकर ऑनलाइन विक्रय कर लाखों की ठगी कर रहे थे। पुलिस ने इनके पास से नकदी, लैपटॉप, फर्जी दस्तावेज, मोबाइल फोन सहित भारी मात्रा में सामग्री बरामद किया है।
 पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) राम बदन सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर- 63 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर आज सेक्टर 63 के एच- ब्लॉक में चल रहे काल सेंटर पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि वहां से पुलिस ने इस गैंग के सरगना विकास और पुनीत (दोनों सगे भाई) और वहां काम कर रहे देवांश, हर्षित श्रीवास्तव, नीतीश कुमार ,और शैलेंद्र को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 20 फोन, लैपटॉप, सवा लाख रुपए नगद, एक होंडा सिविक कार, फर्जी दस्तावेज सहित भारी मात्रा में नकली चूर्ण आदि बरामद किया है।
 उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग सेक्टर 63 के एच- ब्लॉक की स्थित एक फैक्ट्री में  अवैध रूप से कॉल सेंटर चला रहे थे। कॉल सेंटर के माध्यम से ये लोग, लोगों से लोन दिलवाने के नाम पर संपर्क करते थे, तथा उनसे धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की ठगी कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी साधारण चूर्ण को पंचकर्मा आयुर्वेदा का स्टीकर लगाकर ऑनलाइन और सोशल मीडिया के माध्यम से भी बेचते थे। उन्होंने बताया कि पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय