Saturday, September 21, 2024

दिल्ली में कार लुटेरों के गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दो किशोरों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वे कारों को किराए पर लेकर और चालकों को राष्ट्रीय राजधानी में अलग-अलग स्थानों पर छोड़कर वाहन और चालक का मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए थे। आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी शामू चौहान (18), अरुण कुमार (23) और 16 वर्षीय दो किशोर के रूप में हुई है।

11 मई को आईपी एस्टेट थाने को पीसीआर कॉल मिली कि विकास मार्ग में एक व्यक्ति घायल अवस्था में पड़ा मिला है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त (मध्य) संजय कुमार सैन ने कहा, पुलिस की एक टीम को मौके पर पहुंची, जहां उन्होंने दिल्ली सचिवालय की ओर विकास मार्ग, सर्विस रोड के पास एक व्यक्ति को पड़ा हुआ पाया। उसे एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पीड़ित की पहचान उत्तर प्रदेश के इंदिरापुरम निवासी उमेश कुमार (45) के रूप में हुई है। उसने पुलिस को बताया कि न्यू अशोक नगर से आईटीओ जाने के लिए दो लड़कों ने उसकी टैक्सी मारुति एर्टिगा किराए पर ली थी।

अधिकारी ने बताया, आईटीओ पहुंचने पर, उन्होंने वाहन (एर्टिगा) को रोकने के लिए कहा और अचानक पीछे की सीट पर बैठे लड़कों में से एक ने बेल्ट की मदद से उसे पीछे से पकड़ लिया, और दूसरे ने चाकू से उसके चेहरे पर हमला कर दिया। बाद में उसका मोबाइल और पर्स लूट लिया, उन्होंने उसे सड़क किनारे धकेल दिया और उसका वाहन लेकर फरार हो गए।

हालांकि, लूटे गए वाहन को पुलिस ने न्यू अशोक नगर इलाके में ट्रेस कर लिया।

डीसीपी ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए इलाके में जाल बिछाया गया और पुलिस टीम घंटों उस जगह पर इंतजार करती रही।

अधिकारी ने कहा, पुलिस टीम ने वाहन के पास दो व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियों को देखा और वे घटनाक्रम पर नजर रखते रहे। कुछ घंटों के बाद, चार व्यक्ति आए और एक चाबी की मदद से वाहन को खोला, पुलिस टीम ने उन्हें घेर लिया और आत्मसमर्पण करने के लिए। पुलिस की मौजूदगी देख उन्होंने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वे कार किराए पर लेते थे और लूट के बाद ड्राइवर को सुनसान जगह पर फेंक देते थे।

अधिकारी ने कहा, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वे लूटे गए वाहन का इस्तेमाल यमुना पार इलाके में एक व्यवसायी को लूटने के लिए करने वाले थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय