Monday, May 6, 2024

दिल्ली मेट्रो में सक्रिय महिला पॉकेटमारों के गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। पुलिस ने दिल्ली मेट्रो में पॉकेटमारी करने वाली तीन महिलाओं को गुरुवार को गिरफ्तार कर उनके गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपियों की पहचान गायत्री (26), अनीता (40) और सविता (35) के रूप में हुई है। तीनों मध्य दिल्ली के आनंद पर्बत इलाके की फरीदपुरी की रहने वाली हैं।

पुलिस ने बताया कि बेंगलुरु की रहने वाली 60 वर्षीय पी. जया भाग्य लक्ष्मी ने 1 अप्रैल को शिकायत दर्ज कराई कि करोल बाग से राजीव चौक के बीच चलती मेट्रो में किसी ने उनका पर्स चुरा लिया। पर्स में सोने के गहने और घर की चाभी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेट्रो पुलिस उपायुक्त जितेंद्र मणि ने कहा, जांच के दौरान करोल बाग से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन तक सीसीटीवी फुटेज की पूरी जांच की गई। ट्रेन के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए। विश्लेषण करने पर तीन महिला यात्रियों की गतिविधियां संदेहजनक पाई गईं।

उन्होंने कहा, टीम तुरंत हरकत में आ गई और तीनों को 24 घंटे के अंदर पकड़ लिया गया।

पूछताछ में आरोपी महिलाओं ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उनके घर से चोरी का पर्स भी बरामद हो गया जिसमें सोने का चेन, अंगूठी और गोल्ड स्टड तथा पीड़िता के घर की चाभी भी थी।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि यह गिरोह मेट्रो ट्रेनों, भीड़-भाड़ वाली बसों और ट्रेनों में हाथ साफ करता था।

उन्होंने कहा, जिसे शिकार बनाना होता था उसे वे घेर लेती थीं। फिर उसका ध्यान भटकाकर कीमती सामान चुरा लेती थीं। चोरी का सामान सबमें बांट दिया जाता था। इसी से उनका गुजर-बसर होता था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय