Wednesday, July 24, 2024

नोएडा में चाइनीज लोन एप्स गिरोह का 5 हजारी इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

नोएडा। नोएडा में चाइनीज लोन एप्स गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। गिरोह के सदस्य एप्स से लोन लेने वाले लोगों के फोटो पर आपत्तिजनक एवं अश्लील बातें लिखकर उन्हें बदनाम करने में लगे हुए है। आज एक ऐसे ही गिरोह के सदस्य, जो गैंगस्टर एक्ट में वांछित व 5 हजार रुपए का इनामी बदमाश है, उसे थाना सेक्टर-63 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के मीडिया सेल से मिली जानकारी के अनुसार थाना सेक्टर-63 पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित व 5 हजारी इनामी अभियुक्त रजनीश पुत्र संजीव झा को पुलिस ने आज लोकल इंटेलीजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुये सेक्टर-62 गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर-63 के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अभियुक्त रजनीश अपने सह अभियुक्तों के साथ मिलकर फर्जी कॉल सेंटर संचालित कर चाइनीज लोन एप के कलेक्शन का काम करता था तथा चाइनीज लोन एप से रोजाना मिलने वाले डाटा के अनुसार पीडितों के व्हाट्सएप नंबर पर कॉल करके लोन लिये पैसे डेढ गुने वापस करने की नियत से व्हाट्सएप का उपयोग करके पीडितों के फोटो पर आपत्तिजनक एवं अश्लील बातें लिखकर फोटो को एडिट करता था।
लोगों द्वारा पैसे न देने की दशा में आपत्तिजनक बातें पीडितों के सभी मित्रों व रिश्तेदारों को भेजने की बात कहकर प्रताड़ित करता था। उन्होंने बताया कि कई बार लोग डर कर 10 गुणा तक पैसे दे देते थे, पैसे न मिलने पर अभियुक्त द्वारा एडिट फोटो पीड़ित के मित्रों एवं परिजनों को भेज देता था। उन्होंने बताया कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय