Tuesday, May 21, 2024

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में गौतमबुद्ध नगर सबसे आगे, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण की भी बड़ी भूमिका

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गौतमबुद्ध नगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लखनऊ में जीबीसी 4.0 के तहत 10 लाख करोड़ की 14 हजार परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इससे 35 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास की 2 लाख करोड़ रूपए से ज्यादा की परियोजनाएं धरातल पर उतरेंगी।

इससे करीब पांच लाख लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने की संभावना है। प्रदेश में जितने करोड़ की परियोनाएं धरातल पर उतर रही हैं, उसमें सबसे ज्यादा हिस्सेदारी गौतमबुद्ध नगर जिले के तीनों प्राधिकरण की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौतमबुद्ध नगर जिले में अगर तीनों प्राधिकरण को देखा जाए तो नोएडा प्राधिकरण करीब 73 हजार करोड़ रुपए के निवेश को धरातल पर उतारेगा। यमुना प्राधिकरण करीब 45 हजार करोड़ और ग्रेटर नोएडा करीब 60 हजार करोड़ रुपए के निवेश को धरातल पर उतारेगा।

इन परियोजनाओं में 10 करोड़ से नीचे के जो एमओयू होंगे, वह जिले में संबंधित अथॉरिटी में साइन होंगे, अगर 10 करोड़ से ज्यादा का एमओयू साइन हो रहा है तो वो लखनऊ में होगा।

जिले में डाटा सेंटर के क्षेत्र में 30 हजार करोड़ का सबसे बड़ा निवेश हो रहा है। कई बड़ी कंपनियों ने जमीन उपलब्ध कराने के लिए संबंधित अथॉरिटीज से मुलाकात की है। इसके साथ ही सेमी कंडक्टर, आईटी, रियल एस्टेट में भी बड़ी संख्या में बड़ी-बड़ी कंपनिया निवेश कर रही हैं।

जेवर एयरपोर्ट के निर्माण होने के साथ-साथ अब जेवर पर पूरा फोकस किया जा रहा है ताकि उसे पूरी तरीके से विकसित किया जा सके। यह भी तैयारी है कि आने वाले समय में जेवर मैन्युफैक्चरिंग हब के तौर पर विकसित किया जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय