Monday, May 6, 2024

खतौली में भूमि विवाद का निस्तारण न होने पर धर्म परिवर्तन व परिवार सहित आत्मदाह करने की चेतावनी दी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव बडसू निवासी निवासी ओमपाल पुत्र ताराचंद द्वारा भूमि विवाद का निस्तारण न होने पर धर्म परिवर्तन व परिवार सहित आत्मदाह करने की चेतावनी वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने से हरकत में आए पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एसडीएम अपूर्वा यादव ने बताया कि ओमपाल व उसके भतीजे नितिन पुत्र राजेन्द्र ने वर्ष 2०13-14 में अपनी 11 बीघा जमीन गांव के ही एक व्यक्ति को रजिस्टर्ड बेनामी द्वारा बेची थी। अब ओमपाल व नितिन बैनामे से बेची गई भूमि को वापस लेना चाहते हैं। एसडीएम अपूर्वा यादव ने बताया कि ओमपाल और नितिन द्वारा बनामे से बेची गई भूमि को उन्हें वापस दिलाना पुलिस प्रशासनिक के अधिकारियों के अधिकार क्षेत्र से बाहर की बात है, जिसके चलते इस संबंध में ओमपाल और नितिन को न्यायालय में वाद दायर करने का सुझाव दिया गया है।

 

 

ओमपाल और नितिन द्वारा अपनी जमीन वापस न मिलने पर अपना धर्म परिवर्तन करने अथवा आत्मदाह करने की चेतावनी देने के चलते गांव में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। दूसरी और ग्रामीणों में चर्चा है कि ओमपाल और इसके भतीजे नितिन द्वारा दस साल पूर्व एक भट्टा व्यवसाई को जो भूमि बेची गई थी, वर्तमान में उसकी कीमत बहुत ज़्यादा बढ़ गई है, जिसके चलते ओमपाल और नितिन द्वारा रजिस्टर्ड बेनामी से बेची गई अपनी ज़मीन वापस लेने के लिए बीते कई दिनों से गांव में टेंट गाड़ कर धरना प्रदर्शन करने के साथ ही भूख हड़ताल पर बैठ रहे है।

 

 

चर्चा है कि इस सारी कवायद के बाद भी ज़मीन वापसी का कोई रास्ता ना निकलते देख ओमपाल और नितिन द्वारा ज़मीन खरीदने वाले भट्टा व्यवसाय और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाने की नीयत से परिवार सहित आत्मदाह या धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी वाला वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय