Monday, April 29, 2024

भारतीय राजदूत को रोकने पर ग्लासगो गुरुद्वारा ने की चरमपंथियों की निंदा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लंदन। ग्लासगो गुरु ग्रंथ सा‍हिब गुरुद्वारा ने खालिस्तान समर्थक चरमपंथियों द्वारा भारतीय राजदूत विक्रम दोरईस्‍वामी को गुरुद्वारा के एक कार्यक्रम में प्रवेश से रोकने की ‘कड़ी’ निंदा की।

शनिवार को जारी एक बयान में, गुरुद्वारा ने कहा कि वह “सिख पूजा स्थल की शांतिपूर्ण कार्यवाही को बाधित करने के लिए इस तरह के व्यवहार की कड़ी निंदा करता है”। इसमें कहा गया, “गुरुद्वारा सभी समुदायों और पृष्ठभूमि के लोगों के लिए खुला है, और हम अपने विश्वास के सिद्धांतों के अनुसार सभी का खुले तौर पर स्वागत करते हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घटना के एक वायरल वीडियो में, जो शुक्रवार को अल्बर्ट ड्राइव पर हुआ, कुछ खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ता दोरईस्वामी की कार के पास आए और उन्हें वहां से जाने के लिए कहा। स्कॉटिश संसद के एक सदस्य की दो दिवसीय व्यक्तिगत यात्रा में कथित तौर पर स्थानीय राजनीतिक नेताओं, प्रवासी प्रतिनिधियों, व्यापार प्रमुखों और विश्वविद्यालय समूहों के साथ बैठकों और चर्चाओं की एक श्रृंखला शामिल थी।

बयान में कहा गया है, “ग्लासगो क्षेत्र के बाहर से कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने इस यात्रा को बाधित करने का प्रयास किया, इसके बाद मेहमान दल ने परिसर छोड़ने का फैसला किया। आगंतुकों के जाने के बाद, इन अनियंत्रित व्यक्तियों ने गुरुद्वारा मंडली को परेशान करना जारी रखा।”

इसमें कहा गया है कि घटना के बाद स्कॉटलैंड की पुलिस मौजूद थी और उसने मामले का संज्ञान लिया है। भारतीय उच्चायोग ने शनिवार को कहा कि उसने इस “अपमानजनक घटना” की सूचना विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय (एफसीडीओ) और मेट्रोपॉलिटन पुलिस को दी है।

यह घटना कनाडा स्थित खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद के मद्देनजर सामने आई है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय