Sunday, April 28, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में एसडीएम की अच्छी पहल, गांव में जाकर लगाई चौपाल, वहीँ किया समस्या का निस्तारण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ्फरनगर- जनपद के एक एसडीएम ने अच्छी पहल शुरू की है। वह तहसीलदार और अन्य तहसील स्टाफ के साथ गावो में जाकर चौपाल लगा रहे है और वहीँ ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण कर रहे है।

जानसठ तहसील के उपजिलाधिकारी सुबोध कुमार व तहसीलदार प्रवीन कुमार द्वारा तहसील जानसठ में थाना दिवस के बाद गांव  बेहडा सादात और गांव कुतुबपुर में एक चौपाल का आयोजन किया गया जहां उपस्थित लोगो की अपने पूरे तहसील स्टॉफ के साथ समस्यायें सुनी और उनका निस्तारण कराया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसडीएम सुबोध कुमार ने बेहडा सादात में मिली दो शिकायतें भूमि सम्बंधी समेत कुल 8 शिकायते भूमि पर अवैध कब्जे की, एक शिकायत खतौनी में नाम दर्ज न मिलने तथा न होने, एक शिकायत राशत ,अन्य शिकायते ग्राम विकास विभाग से जुडी प्राप्त हुई। 4 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया और अवेध कब्जे को भी भूमि पैमाइश कराकर तत्काल हटवा दिया गया।

वही तहसीलदार के नेतृत्व में गांव कुतुबपुर में सरकारी रास्ते से अतिक्रमण को हटा दिया गया तथा सरकारी जमीन पर कई बीघा जमीन पर फसल बोई पायी जाने पर  सम्बंधित को 2 दिन में फसल काटने की चेतावनी दी गयी अन्यथा उसे नष्ट कर दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप तहसील प्रशासन द्वारा भूमि विवादों को  निपटाने की यह अनूठी पहल रही जिसे बखूभी पहली बार एसडीएम सुबोध कुमार द्वारा 100 प्रतिशत निभाया गया और निस्तारण किया गया। इस मौके पर नायब तहसीलदार अजय व विपिन सहित सभी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय