Thursday, May 9, 2024

भदोही में कालीन प्रतिष्ठान में लगी भीषण आग,लाखों का माल हुआ ख़ाक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रविवार तड़के एक कालीन प्रतिष्ठान में लगी भीषण आग में जलकर लाखों का कच्चा माल ख़ाक हो गया।

फायर ब्रिगेड के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दोही रेलवे स्टेशन के समीप स्टेशन रोड स्थित एक बड़े कालीन निर्यातक के प्रतिष्ठान ‘के-इंटरनेशनल’ में रविवार तड़के आग लग गई।
बताया जाता है कि सुबह लोगों ने कंपनी के आसपास आग की लपटे व धूएं का गुब्बार उठता देखकर कंपनी मालिक को सूचना दी। देखते ही देखते मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई दी।
मौके पर पहुंची दो दमकलों से बमुश्किल तीन घंटे में आग बुझाई जा सकी। मौके पर जमा भीड़ को काबू करने में कोतवाली पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया गया कि दुकान में लगभग चार से साढ़े चार बजे के आस पास लगी। आस पास के लोगों ने कच्चे माल के गोदाम से धुआं निकलता देख दमकल को सूचित कर भारी संख्या में वहा जुटे लोग आग बुझाने में जुट गए। आधे घंटे में एक दमकल आई। फिर आधे घंटे बाद दूसरी दमकल पहुंची। लेकिन पानी खत्म होने के बाद वाहनों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। तीन घण्टे की भारी मशक्कत के बाद भी गोदाम के एक कोने में आग जलती रही, जिसे आसपास से पानी लाकर बुझाया जा सका।

आग से गोदाम में रखे लाखों रूपये के कच्चे माल काती, तैयार माल जलकर खाक हो गया। इस दुर्घटना में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय