Saturday, October 26, 2024

सरकारी पुस्तकें बेच दी कबाड़ी को, हेड मास्टर निलंबित, अग्निशमन यंत्र भी कबाड में बेच दिया

हमीरपुर- उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के सुमेरपुर क्षेत्र में सरकारी पुस्तकें बच्चों को न देकर कबाड़ में बिक्री करने के आरोप में एक हेडमास्टर को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि गुरुवार को सोशल मीडिया में हेडमास्टर द्वारा सरकारी पुस्तके कबाड़ी को बेचने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सुमेरपुर कस्बा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रभारी प्रधानाचार्य श्रीमती अंजना वर्मा बच्चों को मुफ्त वितरित करने वाली पुस्तके बच्चों को न देकर कबाडी को बेच रही थी। पुस्तको के साथ अग्निशमन यंत्र भी कबाड में बेच दिया। आरोप है कि इस पर शिक्षा मित्र व अनुदेशक की पूरी मिली भगत थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर सहायक अध्यापिका ममता प्रजापति ने आपत्ति जतायी तो उसे बुरा भला कहा गया । शिक्षिका ने मामले की जानकारी एबीएसए को दी। इस बीच सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही मामले की जांच शुरु हो गयी।

बीएसए आलोक सिंह ने बताया कि जांच में मामला सही पाये जाने पर जिलाधिकारी के आदेश पर प्रभारी हेडमास्टर अंजना वर्मा को निंलबित कर दिया गया है। जांच अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय अजीत कुमार निगम को बनाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय